लड़कियों के इन अंगों पर काला तिल देता है ये संकेत

लड़कियों के इन अंगों पर काला तिल देता है ये संकेत लड़कियों के पीठ पर काले तिल का होना शुभ माना जाता है. ऐसी लड़कियां शादी के बाद पति के लिए बेहद भाग्यशालि साबित होती हैं. इस क्षेत्र के विद्वान कहते हैं कि पीठ पर तिल वाली लड़कियां अपने पति का भाग्य मजबूत करती हैं.

लड़कियों के माथे पर दाहिने तरफ काला तिल होना भी बेहद अच्छा माना जाता है. कहा जाता है कि एसी लड़कियां किस्मत की प्रबल होती हैं. माथे के दाहिने तरफ तिल वाली लड़कियों की शादी में अड़चन नहीं आती. साथ ही उन्हें अच्छा लाइफ पार्टनर मिलता है.

लड़कियों के नाभी के नीचे के हिस्से में तिल होने का अलग ही महत्व बताया गया है. इस क्षेत्र के विशेषज्ञों का मानना है कि लड़कियों के नाभी के नीचे हिस्से में तिल होना संकेत देता है कि ऐसी लड़की को कभी तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. किस्तम साथ देती है और तरक्की के रास्ते प्रबल होते हैं.

लड़कियों के आई ब्रो के बीच में तिल का भी खास महत्व होता है. ऐसी लड़कियां अपने पति के लिए लकी मानी जाती हैं. ऐसी लड़कियों के पति को किस्मत का साथ मिलता है. लड़की और उसके परिवार को कभी कंगाली का सामना नहीं करना पड़ता.

लड़कियों के जांघ पर तिल होना भी बेहद शुभ माना गया है. ऐसी लड़कियां हमेशा खुश रहती हैं. उन्हें अच्छा परिवार मिलता है और वे एक अच्छी लाइफ व्यतीत करती हैं.

लड़कियों के कान पर तिल का भी विशेष महत्व बताया गया है. इसे बेहद शुभ माना जाता है. संपत्ति का योग और किस्मत का पूरा साथ मिलता है.

 लड़कियों की तर्जनी उंगली पर तिल को भी शुभ माना गया है. ऐसी लड़कियां हमेशा सुखी जीवन व्यतीत करती हैं और उन्हों कभी दुखी नहीं होना पड़ता. धन का भी योग बनता है.

कंधे पर तिल वाली लड़कियों का व्यक्तित्व मजबूत होता है. समाज में उनकी अलग पहचान बनती है और हमेशा मान-सम्मान मिलता है.

लड़कियों के पेट पर तिल होना भी बेहद शुभ माना गया है. ऐसी लड़कियां लकी तो होती ही हैं साथ ही लाइफ में वो सभी सुख प्राप्त करती हैं जिसकी वे कामना करती हैं.
अन्य लाइफ एंड स्टाइल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल