Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पाकिस्तान में राशन बांटने के दौरान भगदड़, 11 लोगों की दर्दनाक मौत

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 31, 2023, 22:30 pm IST
Keywords: Pakistan Karachi Stampede   पाकिस्तान   Pakistan   Karachi Stampede   राशन  
फ़ॉन्ट साइज :
पाकिस्तान में राशन बांटने के दौरान भगदड़, 11 लोगों की दर्दनाक मौत

पाकिस्तान में गरीबी की मार झेल रही आम जनता अब भूखो मरने के कगार पर है. लोग राशन के लिए इधर-उधर मारे फिर रहे हैं. पाकिस्तानी शहर कराची में शुक्रवार को मुफ्त राशन वितरण अभियान के दौरान मची भगदड़ में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. पाकिस्तान के एक्सप्रेस न्यूज ने बताया कि राशन वितरण केंद्र में भगदड़ के दौरान महिलाओं और बच्चों सहित कई लोग बेहोश हो गए.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना कराची के SITE (सिंध इंडस्ट्रियल ट्रेडिंग एस्टेट) इलाके में हुई. नकदी की तंगी से जूझ रही पाकिस्तानी सरकार द्वारा कराची में मुफ्त राशन वितरण अभियान शुरू करने के बाद कई लोगों के सरकारी वितरण केंद्र पर आने के बाद मौतों और चोटों की सूचना मिली.

हाल की यह त्रासदी पिछले सप्ताह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सरकार द्वारा चलाए गए मुफ्त आटा वितरण अभियान के दौरान हुई ऐसी ही भगदड़ में चार बुजुर्गों की जान गंवाने के कुछ दिनों बाद आई है.

आज की घटना को छोड़कर, पाकिस्तान के अन्य प्रांतों में हाल के हफ्तों में 11 लोग मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के हवाले से कहा गया है कि ट्रकों और वितरण केंद्रों से आटे की हजारों बोरियां भी लूट ली गई हैं

अन्य पास-पड़ोस लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल