Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बजट से पहले आई खुशखबरी, सोना-चांदी हो गया सस्ता

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 31, 2023, 20:19 pm IST
Keywords: Gold-Silver Price Down   सोने   चांदी    HDFC Securities   दिल्ली सर्राफा बाजार  
फ़ॉन्ट साइज :
बजट से पहले आई खुशखबरी, सोना-चांदी हो गया सस्ता

आज सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. बजट से पहले सोने और चांदी दोनों ही धातुओं की कीमतों में कटौती आई है. इस समय आपके पास सस्ता गोल्ड खरीदने का अच्छा मौका है. कमजोर ग्लोबल संकेतों को बीच में देश की राजधानी दिल्ली में गोल्ड सस्ता हो गया है. आज सोने का भाव यहां पर 57,000 के नीचे फिसल गया है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

सोना-चांदी हुआ सस्ता
दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 105 रुपये की गिरावट के साथ 56,780 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 56,885 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी की कीमत भी 379 रुपये की गिरावट के साथ 68,418 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.

विदेशी बाजारों में सोना गिरावट के साथ 1,913 डॉलर प्रति औंस पर रहा है जबकि चांदी तेजी के साथ 23.27 डॉलर प्रति औंस पर थी.

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में जिंस शोध विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवनीत दमानी ने कहा कि बाजार के कारोबारियों को केंद्रीय बजट 2022-23 में सोने पर आयात शुल्क में कटौती किये जाने की उम्मीद है. उन्होंने कहा है कि हमें इस बारे में आधिकारिक घोषणा किये जाने का इंतजार है.

चेक करें अपने शहर के रेट्स
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल