Wednesday, 24 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने खोला था विमान का इमरजेंसी दरवाजा?

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 18, 2023, 18:20 pm IST
Keywords: Jyotiraditya Scindia Statement   चेन्नई हवाई अड्डे   इंडिगो   Tejasvi Surya Case   तेजस्वी सूर्या   Indigo Emergency Door  
फ़ॉन्ट साइज :
बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने खोला था विमान का इमरजेंसी दरवाजा?

चेन्नई हवाई अड्डे पर इंडिगो का इमरजेंसी दरवाजा खोलने का मामला सामने आया था. आरोप है कि जिस व्यक्ति ने दरवाजा खोला वो कर्नाटक के बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या थे. बीजेपी के इस युवा नेता का नाम सामने आने के बाद कांग्रेस हमलावर हो गई. कर्नाटक कांग्रेस ने कहा कि तेजस्वी सूर्या इसके उदाहरण हैं कि अगर नादान बच्चे को छूट दे दी जाए तो क्या होगा. बच्चे के विमान का आपात दरवाजा खोलने के प्रयास की शरारत सामने आई है. यात्रियों की जिंदगी के साथ यह मजाक क्यों? कांग्रेस के आरोप पर अब उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जवाब दिया है. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, दरवाजा जानबूझकर नहीं खोला गया था. दरवाजा गलती से खुल गया था. उन्होंने अपनी गलती मान ली है. विपक्ष जो कुछ भी कह रहा है उसपर मैं कुछ टिप्पणी नहीं करूंगा.  

ये घटना पिछले साल दिसंबर की है. मामला मंगलवार को सामने आया. कांग्रेस ने सवाल किया कि क्यों सरकार ने इस घटना को इतने लंबे समय तक छिपाए रखा. कर्नाटक कांग्रेस ने कहा कि तेजस्वी सूर्या इसके उदाहरण हैं कि अगर नादान बच्चे को छूट दे दी जाए तो क्या होगा. बच्चे के विमान का आपात दरवाजा खोलने के प्रयास की शरारत सामने आई है. यात्रियों की जिंदगी के साथ यह मजाक क्यों?

विपक्षी पार्टी ने सवाल किया, सांसद की मंशा क्या थी? क्या उनकी योजना आपदा लाने की थी? क्यों उन्हें माफी मांगने के बाद पीछे की सीट पर जाने को कहा गया? पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि अगर विमान के उड़ान भरने के बाद अगर यह ‘मजाक’ किया गया होता और तबाही मचती तो उसके लिए कौन जिम्मेदार होता. राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी ने पूछा, इस मामले की आगे क्यों जांच नहीं की जा रही है?

उस समय विमान हवाई अड्डे पर था और तिरुचिरापल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले अनिवार्य इंजनीयरिंग जांच की प्रक्रिया के अधीन था. उड्डयन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रक्रिया के तहत इस घटना की जानकारी दी गई और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया गया.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) में कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, बीजेपी का वीआईपी बिगड़ैल लड़का! विमानन कंपनी शिकायत करने की हिम्मत कैसे कर सकती है. क्या यह बीजेपी के सत्ताशीन अभिजात की वर्ग की परिपाटी है? क्या इससे यात्रियों की सुरक्षा से समझौता हुआ? ओह! बीजेपी द्वारा अधिकृत वीआईपी से प्रश्न नहीं पूछ सकते!

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल