Wednesday, 01 February 2023  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में करेंगे वापसी

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 28, 2022, 18:33 pm IST
Keywords: Jasprit Bumrah   Team India Bowler   भारत    टी20 और वनडे सीरीज  
फ़ॉन्ट साइज :
टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में करेंगे वापसी  भारत को 3 जनवरी 2023 से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है. भारतीय टीम के सेलेक्टर्स ने मंगलवार को इस 6 मैचों की लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया है. अब जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. 

दरअसल, जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए कब क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं, इसको लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी 2023 से तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया है कि जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा दोनों की न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में वापसी तय मानी जा रही है.


बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा अपनी मैच फिटनेस हासिल करने के करीब हैं. ऐसे में ये दोनों ही धुरंधर खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे और टी20 सीरीज में वापसी कर सकते हैं. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'जसप्रीत अच्छा कर रहा है. उन्होंने फिर से ट्रेनिंग शुरू कर दी है. वह जल्द ही मैच फिट हो जाएंगे. जैसी स्थिति है, उसे देखकर लगता है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं.

बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में खेला था. इसके बाद जसप्रीत बुमराह पीठ के निचले हिस्से में गंभीर चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप 2022 से भी बाहर हो गए थे. इसके बाद जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे पर भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं और भारतीय टीम को उनकी कमी बहुत खल रही है. सभी फैंस को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज का इंतजार है, जब जसप्रीत बुमराह कीवी बल्लेबाजों के लिए काल साबित होंगे. 
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल