Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

नीतीश कुमार के खिलाफ नीतीश कुमार की रणनीति

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 03, 2022, 10:55 am IST
Keywords: Nitish Kumar Bharat Yatra   Lok Sabha Election 2022   बीजेपी   BJP   Gujarat Assembly Election  
फ़ॉन्ट साइज :
नीतीश कुमार के खिलाफ नीतीश कुमार की रणनीति

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी (BJP) के खिलाफ विपक्ष का चेहरा कौन नेता बनेगा, ये अभी तक साफ नहीं है. इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के लिए नई चाल सकते हैं. नीतीश कुमार भारत यात्रा पर जा सकते हैं. हालांकि, नीतीश कुमार पहले हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों के ऐलान का इंतजार करेंगे और बाद में रणनीति बनाएंगे.

नीतीश कुमार का मिशन 2024

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार हिमाचल प्रदेश, गुजरात और उपचुनावों के नतीजों की घोषणा के बाद देशभर के विपक्षी नेताओं में मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही वो भारत यात्रा पर भी निकलेंगे. बीजेपी के विरुद्ध विपक्ष को एकजुट करने के लिए नीतीश कुमार ये यात्रा करेंगे. सीएम नीतीश कुमार पूरी तैयारी के साथ मिशन 2024 को आगे बढ़ाएंगे. इसका एक विजन होगा.

विपक्ष एकजुट करने में जुटे नीतीश

गौरतलब है कि विपक्ष एकजुट करने के मद्देनजर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और उत्तर उपचुनाव में सपा को समर्थन दिया है. इसी को लेकर अब बिहार में राजनीति शुरू हो गई है.

कौन होगा विपक्ष का चेहरा?

विपक्ष की तरफ से लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम का चेहरा बनने को लेकर कई बड़े नेताओं के बारे में कयास लगाए जा रहे हैं. इस लिस्ट में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, तेलंगाना के सीएम केसीआर और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम शामिल है.

जान लें कि साल 2014 से केंद्र में बीजेपी समर्थित एनडीए गठबंधन की सरकार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने विपक्ष किसी एक नेता को समर्थन देगा या फिर तीसरे मोर्चे का भी गठन होगा ये कहना अभी मुश्किल है.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल