Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

Twitter और Meta के बाद अब Google भी करेगा 10,000 कर्मचारियों की छंटनी

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 22, 2022, 21:06 pm IST
Keywords: Layoff Trend 2022   ट्विटर   फेसबुक   Google   Twitter   नॉन परफॉर्मिंग   खराब प्रदर्शन   Google layoff 2022  
फ़ॉन्ट साइज :
Twitter और Meta के बाद अब Google भी करेगा 10,000 कर्मचारियों की छंटनी

ट्विटर, फेसबुक और अमेजन के बाद में अब गूगल भी कर्मचारियों की छंटनी करने का प्लान बना रही है. दुनियाभर में चल रही मंदी की वजह से अबतक कई कंपनियां कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुकी हैं. कर्मचारियों की छंटनी करने में दुनिया की दिग्गज कंपनियों के नाम भी शामिल हो चुके हैं. 

10,000 कर्मचारी होंगे बाहर
एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट भी अब नॉन परफॉर्मिंग कर्मचारियों यानी खराब प्रदर्शन करने वाले लोगों को बाहर का रास्ता दिखाएगी. कंपनी ने 10,000 कर्मचारियों की लिस्ट बना ली है. यह गूगल में काम करने वाले सिर्फ 6 फीसदी कर्मचारी हैं. 

द इंफार्मेशन की रिपोर्ट के हिसाब से गूगल ने अपने कर्मचारियों की परफॉर्मेंस को देखने के लिए एक खास परफॉर्मेंस रेटिंग सिस्टम बनाया है, जिसके तहत ही कर्मचारियों की परफॉर्मेंस को मापा जाएगा. इसी सिस्टम के आधार पर कर्मचारियों को निकाला जाएगा. 

इस नए परफॉर्मेंस रेटिंग सिस्टम को कर्मचारियों के मैनेजरों को नए साल की शुरुआत तक मिल जाएगा. इसके बाद में मैनेजर इसके हिसाब से रेटिंग देकर जो भी नॉन परफॉर्मिंग कर्मचारी होंगे उनको बाहर का रास्ता दिखाएंगे. इसके साथ ही उनके मैनेजर उनको बोनस और स्टॉक देने से भी मना कर सकते हैं. 

बता दें कंपनी की ओर से इस बारे में अभी तक कोई भी अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. कंपनी में इस समय कुल कर्मचारियों की संख्या 1,87,000 है. वहीं, कंपनी ने सितंबर तिमाही में 13.9 अरब डॉलर का शुद्ध मुनाफा कमाया है. 

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल