Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

उपचुनाओं में भाजपा की जीतः ओड़िशा, हरियाणा, उप्र में जीती, टीआरएस का मुमुगोड का कब्जा

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 06, 2022, 20:05 pm IST
Keywords: Assembly bypolls   Assembly bypolls results   Assembly bypolls results highlights   Assembly bypolls 2022   उपचुनाव नतीजा   उपचुनाव 2022   
फ़ॉन्ट साइज :
उपचुनाओं में भाजपा की जीतः ओड़िशा, हरियाणा, उप्र में जीती, टीआरएस का मुमुगोड  का कब्जा

नई दिल्ली: देश के 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं. बिहार की मोकामा में आरजेडी, मुंबई की अंधेरी ईस्ट सीट पर उद्धव कैंप और तेलंगाना की मुमुगोड सीट पर टीआरएस की जीत मिली है. जबकि बिहार की गोपालगंज, यूपी की गोला गोकर्णनाथ और हरियाणा की आदमपुर और ओडिशा की धामनगर सीट पर BJP ने जीत दर्ज कर ली है. तेलंगाना की मुनुगोड़े में TRS आगे चल रही है.

देश के 6 राज्यों की सभी 7 सीटों के उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है. बीजेपी ने यूपी की गोला गोकर्णनाथ, बिहार की गोपालगंज, हरियाणा की आदमपुर और ओडिशा की धामनगर सीट पर जीत दर्ज की. जबकि शिवसेना उद्धव (बाला साहब ठाकरे) पार्टी ने मुंबई की अंधेरी ईस्ट, आरजेडी ने मोकामा और टीआरएस ने मुमुगोड सीट पर जीत हासिल की है.

तेलंगाना की मुनुगोड सीट पर उपचुनाव के नतीजे पर केटीआर का बयान आया है. उन्होंने टीआरएस की भारी जीत होने का दावा किया है और कहा- मैं मुनुगोड की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं. हमारी मदद करने के लिए CPI के साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं. हम सिर झुकाकर जनता को धन्यवाद देते हैं. इस चुनाव ने साबित कर दिया कि सच्चाई कैसे जीतती है. यह सिर्फ हमारी जीत नहीं थी, बल्कि एक ऐसा फैसला था जिसने दिल्ली के आकाओं को एक चौंकाने वाला फैसला दिया. हो सकता है कि मुनुगोडे उपचुनाव में राज गोपाल रेड्डी सिर्फ एक चेहरा हों, लेकिन हम सभी जानते हैं कि उनके पीछे कौन था. मुनुगोड़े की शांतिपूर्ण जनता ने वास्तव में भाजपा के अहंकार को उचित प्रतिक्रिया दी.

ओडिशा की धामनगर सीट पर 9802 वोटों से बीजेपी चुनाव जीत गई है. यहां बीजेपी के सूर्यवंशी सूरज को 80090 वोट मिले. जबकि बीजेडी के उम्मीदवार अबंती दास को 70288 वोट मिले. बता दें कि बीजेपी विधायक बिश्नू सेठी के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ था. बीजेपी ने सेठी के बेटे सूर्यवंशी सूरज को मैदान में उतारा था. जबकि ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की पार्टी बीजद ने अंबती दास को टिकट दिया था.

तेलंगाना की मुनुगोडे सीट पर टीआरएस आगे है. 13 राउंड की गिनती के बाद टीआरएस उम्मीदवार के.प्रभाकर रेड्डी 9,146 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं. बीजेपी दूसरे नंबर पर चल रही है.

तेलंगाना की मुनुगोडे सीट पर उपचुनाव में नतीजे साफ होने लगे हैं. 11वें राउंड की गिनती के बाद टीआरएस उम्मीदवार के प्रभाकर रेड्डी की स्थिति मजबूत हो गई है. प्रभाकर को अब तक 74,577 वोट मिल चुके हैं. दूसरे नंबर पर बीजेपी के राजगोपाल रेड्डी हैं. राजगोपाल को 68,776 वोट मिले. तीसरे नंबर पर कांग्रेस के पी. श्रवणथी हैं. उन्हें 19,415 वोट मिले. टीआरएस उम्मीदवार के प्रभाकर रेड्डी 5,801 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं.

तेलंगाना की मुनुगोड़े सीट पर उपचुनाव के नतीजे आने लगे हैं. अब तक 10वें राउंड की गिनती के बाद टीआरएस को 67,363, बीजेपी को 62,923, कांग्रेस को 17627, टीआरएस को 4,440 वोट मिले. बता दें कि टीआरएस से के प्रभाकर रेड्डी, बीजेपी से राजगोपाल रेड्डी, कांग्रेस से पी. श्रवणथी उम्मीदवार हैं. टीआरएस के प्रभाकर रेड्डी 4,440 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं.

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ सीट पर बीजेपी के अमन गिरी की जीत के बाद पार्टी में जश्न का माहौल है. लखनऊ में बीजेपी के सगंठन महामंत्री धर्मपाल सिंह पार्टी के दफ्तर पहुंच गए हैं. कुछ देर में बीजेपी ऑफिस में जीत का जश्न मनाया जाएगा.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल