सूर्यकुमार यादव ने खत्म की मोहम्मद रिजवान की बादशाहत

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 28, 2022, 17:23 pm IST
Keywords: Suryakumar Yadav   सूर्यकुमार यादव   मोहम्मद रिजवान   Suryakumar Yadav News   Mohammad Rizwan  
फ़ॉन्ट साइज :
सूर्यकुमार यादव ने खत्म की मोहम्मद रिजवान की बादशाहत रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है. भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को धमाकेदार अंदाज में 4 विकेट से हराया. इसके बाद टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स को 56 रन से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार बन गई है. वहीं, भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है. आइए जानते हैं, उसके बारे में. 

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को ढेरों मैच जिताए हैं. नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 25 गेंदों में ही 51 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया. इसी के साथ वह साल 2022 में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है. 

भारत के स्टार क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव इस साल यानी 2022 में अब तक 25 मैचों में 41.28 की औसत से 867 रन बना चुके हैं. पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इस साल 20 मैचों में 51.56 की औसत से 839 रन बनाए. वहीं, रिजवान टी20 वर्ल्ड कप के दोनों ही मैचों में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं. 

सूर्यकुमार यादव ने अपने छोटे से करियर में सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. वह मैदान के हर कोने में स्ट्रोक लगा सकते हैं. उन्हें भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. उन्होंने भारत के लिए 36 इंटरनेशनल मैचों में 1111 रन बनाए हैं, जिसमें एक तूफानी शतक दर्ज है. 

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल