प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा केदार के दर्शन के वक्‍त धारण की ये ड्रेस

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 21, 2022, 10:26 am IST
Keywords: Kedarnath   PM Modi Visit Kedarnath   Kedarnath News   Pm Modi News   शिलान्यास      
फ़ॉन्ट साइज :
प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा केदार के दर्शन के वक्‍त धारण की ये ड्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिनों के उत्तराखंड का के दौरे पर हैं और उन्होंने सबसे पहले केदानाथ मंदिर पहुंचकर दर्शन और पूजा-अर्चना की. पीएम मोदी जब बाबा केदारनाथ की पावन भूमि पर दर्शन के लिए पहुंचे तो उन्होंने एक स्पेशल ड्रेस पहनी थी, जिसका हिमाचल प्रदेश से खास कनेक्शन है.


पीएम नरेंद्र मोदी  ने केदारनाथ दौरे पर जो ड्रेस पहनी, उसको चोला डोरा कहते हैं और यह हिमाचल प्रदेश के हथकरघा उद्योग में निर्मित है. पीएम मोदी जब हिमाचल के चंबा दौरे  पर गए थे, तब एक महिला ने अपने हाथों से बनाकर उनको यह ड्रेस गिफ्ट किया था.


पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने चंबा दौरे के दौरान ड्रेस लेते हुए महिला से वादा किया था कि जब भी वह किसी ठंडी जगह पर जाएंगे तो इसे पहनेंगे. केदारनाथ मंदिर पहुंचने पर पीएम मोदी ने अपना वादा पूरा किया और आज वही ड्रेस पहनकर प्रधानमंत्री पहुंचे. इस ड्रेस पर बहुत अच्छी हस्तकला है.

पीएम मोदी केदारनाथ में पूजा करने के बाद बद्रीनाथ के दर्शन करने पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार पीएम मोदी इस दौरे के दौरान उत्तराखंड में 3400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. केदारनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद पीएम मोदी गौरीकुंड को केदारनाथ से जोड़ने वाले रोप-वे का शिलान्यास भी किया. केदारनाथ रोपवे लगभग 9.7 किलोमीटर लंबा होगा. यह गौरीकुंड को केदारनाथ से जोड़ेगा, जिससे दोनों स्थानों के बीच यात्रा का समय वर्तमान में 6-7 घंटे से कम होकर लगभग 30 मिनट का रह जाएगा.
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल