Wednesday, 01 February 2023  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आलिया से आमिर तक, दिवाली के पटाखों पर ज्ञान देना इन स्टार्स को पड़ा भारी

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 18, 2022, 19:47 pm IST
Keywords: Diwali 2022   दीपावली 2022   सोशल मीडिया   मिस्टर परफेक्शिनिस्ट आमिर खान   Amir Khan  
फ़ॉन्ट साइज :
आलिया से आमिर तक, दिवाली के पटाखों पर ज्ञान देना इन स्टार्स को पड़ा भारी दीपावली का त्यौहर बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है. वहीं, इस त्यौहार पर सबसे ज्यादा पटाखों और उनसे होने वाले प्रदूषण की चर्चा होती है. पिछले कई सालों की तरह इस साल भी पटाखों पर बैन है. कई बी-टाउन स्टार्स भी पटाखों पर बयान करते नजर आते हैं जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर कई बार ट्रोल भी किया गया. आज आपको उन स्टार्स से मिलवाते हैं जो दिवाली के पटाखों पर अपने बयान को लेकर ट्रोल हो चुके हैं.

दिवाली का त्यौहार नजदीक आ रहा है. वहीं, दिवाली नाम सुनते ही सबसे पहले रोशनी और पटाखों का ही ध्यान आता है. हालांकि, काफी समय से प्रदूषण को लेकर दीवाली पर एक अलग ही मुद्दा उठाया जाता है. इस बार भी सरकार ने पटाखों पर बैन लगाया हुआ है. वहीं, कई बॉलीवुड स्टार्स ऐसे हैं जो पटाखों के बैन के पक्ष में रहे हैं और खूब बयानबाजी करते नजर आते हैं. हालांकि, इसी वजह से ये स्टार्स ट्रोल भी होते हैं. 

सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड के मिस्टर मिस्टर परफेक्शिनिस्ट आमिर खान की जो कई बार अपने बेबाक बयानों की वजह से ट्रोल हो चुके हैं. आमिर ने दिवाली के पटाखों को लेकर भी बयानबाजी की थी. इसके बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उनकी जमकर क्लास लगाई थी. एक यूजर ने लिखा था- इनका सारा ज्ञान हिंदू त्यौहारों को लेकर ही निकलता है.

बॉलीवुड की टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं. पटाखे न जलाने को लेकर जब आलिया ने बयान दिया तब सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कहा था- ये लोग न्यू ईयर पर खूब पटाखे जलाते हैं, तब ये ज्ञान कहां जाता है. 

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी पटाखों पर अपनी राय रख चुकी हैं. पीसी ने कहा था कि उन्हें अस्थमा की प्रॉब्लम है. इसी कारण पटाखों के धुएं से उन्हें दिक्कत होती है. प्रियंका के इस बयान के कुछ समय बाद एक्ट्रेस की एक फोटो खूब वायरल हुई थी जिसमें पीसी अपनी मां के साथ सिगार पीती दिख रही थीं. इस फोटो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर प्रियंका की खूब खिंचाई हुई थी. 

नेहा धूपिया भी हमेशा से ही अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने पिछले साल पटाखों को लेकर कहा था-'प्लीज पटाखे जलाना बंद करें. ये हमारे पर्यावरण के लिए अच्छा नहीं है. इससे हमारे बच्चों को भी नुकसान पहुंचता है. नेहा की इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उन्हें खूब ट्रोल किया था. इसके बाद एक यूजर्स ने नेहा की एक तस्वीर भी शेयर की थी, जिसमें वो हुक्का पीती दिख रही थीं.

अन्य मनोरंजन लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल