Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आजादी के वक्त पाकिस्तान की आबादी 40 करोड़ थी: इमरान खान

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 02, 2022, 10:45 am IST
Keywords: पाकिस्तान   Pakistan   India   भारत   Imran Khan   प्रधानमंत्री इमरान खान   Pakistan President   Pak President  
फ़ॉन्ट साइज :
आजादी के वक्त पाकिस्तान की आबादी 40 करोड़ थी:  इमरान खान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भरी सभा में अपनी बेइज्जती करवा ली है. इमरान खान ने एक रैली में ऐसी बात बोल दी जिसे सुनकर हर कोई हंस रहा है और कह रहा है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को पाकिस्तान के बारे में ही नहीं मालूम है. दरअसल ऐसा एक रैली के दौरान हुआ जब इमरान खान ने मंच से कह दिया कि आजादी के वक्त पाकिस्तान की आबादी 40 करोड़ थी. नेटिजंस इमरान खान के इस वीडियो पर मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं.

वायरल वीडियो में इमरान खान एक सभा को संबोधित करते हुए दिख रहे हैं. इमरान खान ने कहा कि आप ये सोचें कि पाकिस्तान की आबादी 40 करोड़ थी. जब पाकिस्तान बना तो इसकी आबादी 40 करोड़ थी. आज 22 करोड़ है. हालांकि तभी इमरान खान के पास खड़ा शख्स कहता है कि आबादी 40 करोड़ नहीं 40 लाख थी. पहले इमरान खान उसकी बात नहीं मानते हैं. कहने लगते हैं कि नहीं पाकिस्तान की आबादी 40 करोड़ ही थी. थोड़ी देर बाद इमरान खान को अपना गलती का एहसास होता है तो फिर वो कहते हैं कि हां सॉरी आबादी 40 लाख ही थी.

गौरतलब है कि इसके बाद इमरान खान ने एक और गलती की. अपने संबोधन में उन्होंने आजादी के वक्त पाकिस्तान की संख्या को फिर से 4 करोड़ कहा. इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की आबादी 40 लाख यानी 40 मिलियन थी. लेकिन इमरान खान ये भूल गए कि 40 मिलियन, 4 करोड़ के बराबर होता है.

बता दें कि इमरान खान के इस वीडियो पर लोग अलग-अलग तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने इमरान खान द्वारा 40 लाख को 4 करोड़ बोलने पर कहा कि इमरान खान की उम्र हो गई है. उसने लिखा कि इसमें उम्र का फैक्टर है. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि इमरान खान पहले कैलकुलेशन तो ठीक से कर लो.

दरअसल इमरान खान अपने संबोधन में पाकिस्तान में छोटे-छोटे सूबे बनाने के मुद्दा उठा रहे थे. इमरान खान ने कहा कि आबादी पहले से कई गुना बढ़ चुकी है. ऐसे में जब छोटे-छोटे सूबे होंगे तो लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल पाएंगी.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल