रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब बिना रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 30, 2022, 17:42 pm IST
Keywords: Train Travel Without Reservation   Indian Railways   unreserved ticket   अनारक्षित टिकट   रेलवे  
फ़ॉन्ट साइज :
रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब बिना रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा

 ट्रेन से सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर है. अगर आपका भी ट्रेन से सफर कर रहे हैं तो अब आप कई ट्रेनों में बिना रिजर्वेशन के भी यात्रा कर सकते हैं. रेलवे की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है. बता दें विभाग ने बताया है कि अब आप कई ट्रेनों में अनारक्षित टिकट के जरिए भी यात्रा कर सकते हैं और इसमें आपको सीट भी मिल सकती है. 

रेलवे ने बताया है कि यात्री 9 जोड़ी ट्रेनों में बिना रिजर्वेशन सफर कर सकेंगे. बता दें आप अनारक्षित टिकट के जरिए भी सेकेंड स्लीपर में सफर कर सकते हैं. 

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इन 9 जोड़ी ट्रेनों में द्वितीय शयनयान डिब्बों में अनारक्षित श्रेणी की सुविधाएं शुरू की जा रही हैं. रेलवे की इस घोषणा के बाद में अनारक्षित टिकट वाले यात्री भी इसमें सफर कर सकते हैं. पहले इसमें सिर्फ रिजर्वेशन वाले यात्री ही सफर कर सकते थे, लेकिन अब बिना रिजर्वेशन वाले यात्री भी इस ट्रेन में यात्रा कर सकते हैं. 

1. ट्रेन नंबर 14703/04, जैलसमेर-लालगढ़-जैसलमेर ट्रेन में दिनांक 14 सितंबर से द्वितीय शयनयान डिब्बों में अनारक्षित श्रेणी की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

2. ट्रेन नंबर 19735/36, जयपुर-मारवाड़ जंक्शन-जयपुर ट्रेन में दिनांक 18 सितंबर से द्वितीय शयनयान डिब्बों में अनारक्षित श्रेणी की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

3. ट्रेन नंबर 04701/02, बठिण्डा-लालगढ़-बठिण्डा ट्रेन में दिनांक 01 सितंबर से द्वितीय शयनयान डिब्बों में अनारक्षित श्रेणी की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

4. ट्रेन नंबर 04753/54, बठिण्डा-श्रीगंगानगर-बठिण्डा ट्रेन में दिनांक 01 सितंबर से द्वितीय शयनयान डिब्बों में अनारक्षित श्रेणी की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

5. ट्रेन नंबर 04755/56, बठिण्डा-श्रीगंगानगर-बठिण्डा ट्रेन में दिनांक 01 सितंबर से द्वितीय शयनयान डिब्बों में अनारक्षित श्रेणी की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

6. ट्रेन नंबर 04835/36, हिसार-रेवाड़ी-हिसार ट्रेन में दिनांक 01 सितंबर से द्वितीय शयनयान डिब्बों में अनारक्षित श्रेणी की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

7. ट्रेन नंबर 14737/38, भिवानी-तिलकब्रिज-भिवानी ट्रेन में दिनांक 01 सितंबर से द्वितीय शयनयान डिब्बों में अनारक्षित श्रेणी की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

8. ट्रेन नंबर 14823/24, जोधपुर-रेवाड़ी-जोधपुर ट्रेन में दिनांक 16 दिसंबर से द्वितीय शयनयान डिब्बों में अनारक्षित श्रेणी की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

9. ट्रेन नंबर 19327/28, रतलाम-उदयपुर सिटी-रतलाम ट्रेन में दिनांक 05 दिसंबर से द्वितीय शयनयान डिब्बों में अनारक्षित श्रेणी की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

अन्य यात्रा & स्थान लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल