ये खिलाड़ी जल्द बन सकता है भारत का नया टी20 कप्तान

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 10, 2022, 20:18 pm IST
Keywords: न्यूजीलैंड   ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस    हार्दिक पांड्या   टी20 टीम   India   Cricket Team  
फ़ॉन्ट साइज :
ये खिलाड़ी जल्द बन सकता है भारत का नया टी20 कप्तान न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस का मानना है कि अगर भविष्य में भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 टीम की कप्तानी करेंगे तो किसी को हैरानी नहीं होगी. पिछले कुछ महीनों में एक लीडर के रूप में पांड्या ने बेहतर किया है. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को ट्रॉफी जिताई थी. जून में घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ड्रॉ 2-2 टी20 सीरीज के दौरान पांड्या को उपकप्तान बनाया गया था. इसके बाद कयास लगाए जाने लगे की पांड्या भविष्य में टी20 के कप्तान बन सकते हैं.

कई नियमितों खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या ने जून में आयरलैंड पर 2-0 से टी20 सीरीज की जीत के लिए भारत की कप्तानी की और भारत को फ्लोरिडा, संयुक्त राज्य अमेरिका में पांचवें टी20 में वेस्टइंडीज पर 88 रनों की बड़ी जीत दिलाई. स्टायरिस ने स्पोर्ट्स18 पर 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' शो पर कहा, 'पांड्या को कप्तान बनाए जाने की बात हर तरफ चल रही है. वहीं, हार्दिक पांड्या ने हर बार अपने खेल से इससे साबित किया.

हार्दिक पांड्या ने कहा, 'हार्दिक पांड्या में निश्चित रूप से आज के खिलाड़ी का व्यक्तित्व है, जहां वे मैदान पर जाना चाहते हैं और अपना विस्तार करना चाहते हैं और अपने कौशल को दिखाकर कहना चाहते हैं कि वह कितने अच्छे हैं. पूरी टीम में हर कोई उस शैली के साथ खेल रहा है. इसलिए, मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर भविष्य में हम हार्दिक पांड्या को इस टी20 टीम का नेतृत्व करते हुए देखते हैं.' इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवां टी20 मैच रविवार को समाप्त होने के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा था कि वह भारतीय टीम में नियमित कप्तानी की भूमिका के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, 'हां! क्यों नहीं? अगर मुझे भविष्य में मौका मिलता है, तो मुझे ऐसा करने में बहुत खुशी होगी, लेकिन अभी हमारे पास एशिया कप और विश्व कप है, जिस पर हमें पहले ध्यान देना है.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल