Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए CM

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 30, 2022, 18:18 pm IST
Keywords: Maharashtra CM Eknath Shinde   एकनाथ शिंदे    महाराष्ट्र    CM Eknath Shinde   देवेंद्र फडणवीस  
फ़ॉन्ट साइज :
एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए CM महाराष्ट्र की सियासत में इस वक्त सबसे बड़ी खबर ये है कि महाराष्ट्र के नए CM एकनाथ शिंदे होंगे. उनका शपथग्रहण आज शाम 7:30 बजे होगा. इसका ऐलान खुद देवेंद्र फडणवीस ने किया.

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने शिंदे गुट और अपने विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा है. एकनाथ शिंदे राज्य के मुख्यमंत्री होंगे और बीजेपी उनको समर्थन देगी. 

साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिंदे आज शाम 7.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और बीजेपी उनको समर्थन देगी. उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल को शिंदे गुट और बीजेपी विधायकों के समर्थन का पत्र सौंप दिया है. फडणवीस ने एकनाथ शिंदे को बीजेपी की ओर से बधाई दी. 

एकनाथ शिंदे ने कहा कि बालासाहेब के सिद्धांतों और हिंदुत्व के एजेंडे पर चलने के लिए हमने गठबंधन से अलग होने का फैसला लिया था. अब महाराष्ट्र और अपने निर्वाचन क्षेत्रों के विकास के लिए काम किया जाएगा. उन्होंने सीएम पद ऑफर करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस का आभार जताया. शिंदे ने कहा कि हम लोग महाराष्ट्र के विकास के लिए एक साथ आए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि संख्याबल को देखते हुए अगर चाहते तो फडणवीस अपने पास भी मुख्यमंत्री का पद रख सकते थे.  

राज्‍यपाल से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे सरकार को जमकर कोसा. उन्‍होंने कहा कि इस सरकार में ना तो कोई घटी थी और ना ही कोई काम दिखाई पड़ रहा था जो काम पहले से शुरू किए गए थे सिर्फ उन्हीं को धीरे-धीरे पूरा करने की कोशिश कर रही थी.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल