इस्तीफा देने को तैयार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेकिन रख दी ये बड़ी शर्त

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 22, 2022, 19:07 pm IST
Keywords: CM Uddhav Thackeray   facebook LIVE   Maharastra   CM Uddhav   महाराष्ट्र   मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे   शिवसेना   सीएम उद्धव ठाकरे   शरद पवार   
फ़ॉन्ट साइज :
इस्तीफा देने को तैयार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेकिन रख दी ये बड़ी शर्त महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने Facebook लाइव करके स्पष्ट कर दिया कि उन्हें सत्ता का कोई लालच नहीं है. उन्होंने मराठी भाषा में किए गए लाइव में कहा कि अगर शिवसैनिक मुझसे नाराज हैं तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं. अगर मैंने विधायकों का विश्वास खो दिया है तो मैं इस कुर्सी के लायक नहीं हूं.

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि मैं शिवसेना के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा देने को तैयार हूं. उन्होंने यह भी कहा कि शिवसैनिक ही सीएम बने. उन्हें शिवसेना का कोई भी सीएम मंजूर होगा.

उद्धव ठाकरे ने अपने इस फेसबुक लाइव में एक छिपा संदेश ये भी दे दिया कि वो इस्तीफा तभी देंगे जब उनकी ही पार्टी का कोई विधायक अगला सीएम बने. दरअसल यह संदेश एकनाथ शिंदे के लिए था. लेकिन उन्होंने स्पष्ट शब्दों में यह भी कह दिया कि शिवसैनिक मुझसे गद्दारी ना करें. अगर किसी को कोई शिकायत थी तो मुझसे बात क्यों नहीं की. 

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह पार्टी आज भी बाला साहेब ठाकरे वाली ही है. वो बोले कि हम आज भी हिंदुत्व के मुद्दे पर अटल हैं. उन्होंने कहा भी कि मैं पहला व्यक्ति था जिसने विधानसभा में हिंदुत्व का मुद्दा उठाया. उनके इस लाइव में वो काफी मजबूर दिखाई दिए.

गौरतलब है कि पिछले ढाई साल की सरकार में शिवसेना के विधायकों को यह टीस रही कि उनका सीएम होने के बाद भी सत्ता को सहयोगी दल चला रहे हैं. अक्सर यह कहा जाता रहा कि सीएम भले ही उद्धव हों लेकिन सत्ता का रिमोट शरद पवार के हाथ में रहता है. 
अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल