Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

शनिवार के दिन जन्मे बच्चे होते हैं अलग, जानें इनके स्वभाव की कुछ खास बातें

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 04, 2022, 18:00 pm IST
Keywords: Children Born   ज्योतिष शास्त्र   शनिवार   शनिदेव   रंग सांवला   शारीरिक मेहनत   Saturday  
फ़ॉन्ट साइज :
शनिवार के दिन जन्मे बच्चे होते हैं अलग, जानें इनके स्वभाव की कुछ खास बातें ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति का स्वभाव और व्यक्तित्व अलग होता है. ये उसकी राशि, जन्म तिथि और जन्म दिन पर निर्भर करता है. ज्योतिष शास्त्र में हर दिन का अपना अलग महत्व होता है. और उसी के आधार पर जातकों का स्वभाव निर्धारित होता है. सप्ताह के जिस दिन बच्चे का जन्म होता है, उसमें दिन के हिसाब से गुण देखे जा सकते हैं. शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इसलिए आज हम जानेंगे शनिवार के दिन जन्मे बच्चों के बारे में. ऐसे में इन बच्चों पर शनिदेव का प्रभाव जीवनभर देखने को मिलता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार को जन्म लेने वाले जातकों पर शनि ग्रह का प्रभाव देखने को मिलता है. इनका रंग सांवला या गहरा होता है. ये जातक खुद में मस्त रहते है. वहीं, अगर इनका कोई अपमान कर दे तो ये जीवनभर नहीं भूलते. ये काफी संभल कर चलते हैं इसी कारण लोग इन्हें आलसी भी समझते हैं. किसी भी बात का जवाब तर्क के साथ देने में यकीन करते हैं. इतना ही नहीं, अच्छे लोगों को बुरा और बुरे लोगों को अच्छा समझने की भूल अक्सर करते हैं. 

शनिवार के दिन जन्मे लोग बहुत मेहनती होते हैं और किसी भी प्रकार की मेहनत करने से पीछे नहीं हटते. हर तरह की मेहनत के लिए सदैव तैयार रहते हैं. फिर चाहे शारीरिक मेहनत हो या मानसिक. इस दिन जन्म लेने वाले जातक हालांकि बहुत योग्य होते हैं, लेकिन ये उतना मान-सम्मान नहीं पा पाते, जितना इन्हें मिलना चाहिए. इन लोगों को सफलता देर से हासिल होती है. 

ये जातक मेहनती होते हैं. इतना ही नहीं, अपनी मेहनत से भाग्य भी पलट देते हैं. जो करने की ठान लेते हैं उसे करके ही दम लेते हैं. 

- इनके इरादे नेक होते हैं और लक्ष्य को थामे रहते हैं. इसलिए जीवन में वे सब कुछ हासिल करते हैं, जो इन्हें चाहिए होता है. 

- मदद के लिए कभी पीछे नहीं हटते. दान-पुण्य में भी आगे होते हैं. 

 
अन्य धर्म-अध्यात्म लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल