Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन गिरफ्तार

जनता जनार्दन संवाददाता , May 30, 2022, 20:15 pm IST
Keywords: Satyendar Jain   Electricity Crisis   दिल्ली   बिजली संकट   Satyendar Jain News   Satyendar Jain arrests  
फ़ॉन्ट साइज :
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन गिरफ्तार प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जैन की गिरफ्तारी की गई है. इससे पहले एजेंसी ने स्वास्थ्य मंत्री की 4 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति भी जब्त की थी. सत्येंद्र जैन पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप था और ED के पास उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं.

आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी सत्येंद्र जैन का नाम सामने आ चुका है. आरोप है कि उन्होंने कोलकाता की एक कंपनी के जरिए बेनामी संपत्ति जुटाई थी. जैन पर आरोप है कि उन्होंने इस शेल कंपनी की मदद से अपनी बेनामी संपत्ति को व्हाइट मनी में तब्दील करने की कोशिश की है. स्वास्थ्य मंत्री की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की AAP सरकार सवालों के घेरे में हैं. इससे पहले भी दिल्ली के कुछ मंत्रियों पर गंभीर आरोप लग चुके हैं. 

AAP के नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी हिमाचल हार रही है, इसी वजह से यह कार्रवाई की गई है. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि जैन के खिलाफ 8 साल से फर्जी केस चल रहा है और कई बार उन्हें बुलाकर पूछताछ की जा चुकी और अब तो बुलाना भी बंद कर दिया था क्योंकि कुछ मिला नहीं था.  

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की गिरफ्तारी पर सियासत भी शुरू हो गई है. बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि जो गलत करेगा उसके खिलाफ एक्शन होना तय है. लेकिन कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि केंद्र सरकार की एजेंसियों पर भरोसा नहीं किया जा सकता क्योंकि वह सभी बीजेपी के इशारों पर काम कर रही हैं. 
अन्य दिल्ली, मेरा दिल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल