Sunday, 27 November 2022  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

दिल्ली के मुंडका की बहुमंजिला इमारत में लगी आग, जानें कैसे चली गई 27 जिंदगियां

जनता जनार्दन संवाददाता , May 14, 2022, 6:08 am IST
Keywords: Delhi Mundka Fire   Mundka Delhi   Fire   Massive fire   West Delhi   PM Modi   Amit Shah   Delhi News   मुंडका में आग   शव बरामद   दिल्ली  
फ़ॉन्ट साइज :
दिल्ली के मुंडका की बहुमंजिला इमारत में लगी आग, जानें कैसे चली गई 27 जिंदगियां दिल्ली के मुंडका की बहुमंजिला इमारत में लगी आग में फंसे लोगों ने आखिरी वक्त तक बचने की कोशिश की. कई लोग जान बचाने के लिए पहली-दूसरी मंजिल से नीचे कूद गए. वहीं कई लोग हिम्मत नहीं जुटा पाए और अंदर ही धुएं व आग में फंसकर दम तोड़ गए. ऊपर से कूदे कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

दिल्ली फायर ब्रिगेड  के मुताबिक आग का गोला बना इमारत में फंसे कई लोगों को एसी की खिड़की से बाहर निकाला गया. वहीं कई लोग हताशा में बिल्डिंग से कूद गए और घायल हो गए. लोगों को रस्सियों और एक ट्रक के ऊपर रखी गई एक फायर फाइटर सीढ़ी की मदद से खिड़की से बाहर निकलते देखा गया. 

डका में मेट्रो स्टेशन के पास बनी 3 मंजिला इमारत दरअसल एक कमर्शल बिल्डिंग थी, जिसे विभिन्न कंपनियों को किराये पर दिया गया था. बताया जा रहा है कि  घटना के वक्त करीब 150 लोग इमारत में काम कर रहे थे. शुक्रवार शाम करीब पौने पांच बजे इमारत में अचानक पहली मंजिल पर आग लग गई. आग लगते ही इमारत में चीख-पुकार मच गई और लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे लेकिन तेज आग की वजह से उन्हें मौका नहीं मिल पाया. 

घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. साथ ही 100 से ज्यादा दमकलकर्मियों को आग बुझाने के काम में लगाया गया. हालांकि शुरुआती दौर में आग की तीव्रता की वजह से फायर ब्रिगेड को उसे कंट्रोल करने में कामयाबी नहीं मिल पाई लेकिन धीरे-धीरे विभाग ने उस पर कुछ काबू पा लिया और बचाव कार्य शुरू किया. इस दौरान एक के बाद एक 27 शव बिल्डिंग से बरामद किए गए. मारे गए अधिकतर लोग दम घुटने और आग से जलने की वजह से घटना का शिकार हुए. 
अन्य हादसा लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल