Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

3 घातक गेंदबाजों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिलेगा मौका!

जनता जनार्दन संवाददाता , May 10, 2022, 16:09 pm IST
Keywords: Avesh Khan   Lucknow Super Giants   Arshdeep Singh Cricket News   वीरेंद्र सहवाग  
फ़ॉन्ट साइज :
3 घातक गेंदबाजों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिलेगा मौका! आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बाद टीम इंडिया जून में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज (5 T20 Internationals) खेलेगी. इस सीरीज में कई बड़े खिलाड़ियों को आराम देने की बाद भी कही जा रही है. ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका होगा. इस दौड़ में 3 युवा गेंदबाज सबसे आगे चल रहे हैं. इन गेंदबाजों ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है, ऐसे में इन 3 घातक गेंदबाजों को साउथ अफ्रीका सीरीज में मौका मिल सकता है.

लखनऊ सुपर जायंट्स के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान इस सीजन में टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं.इस सीजन में अब तक 9 मैच खेले हैं, उन्होंने इन मैचों में 8.14 की इकोनॉमी रेट से 14 विकेट हासिल किए हैं. आवेश खान  अच्छी लय में दिखाई दे रहे हैं, ऐसे में उन्हें आने वाली सीरीज में मौका मिल सकता है. आवेश खान ने पिछले सीजन में भी 24 विकेट हासिल किए थे, वे आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे.

आईपीएल 2022 में अर्शदीप सिंह आखिरी के ओवरों में काफी घातक गेंदबाजी कर रहे हैं. उनकी गेंदों पर आखिरी के ओवरों में रन बनाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है. अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अभी तक 11 मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं, लेकिन उन्होंने सिर्फ 7.79 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं. हाल ही में वीरेंद्र सहवाग ने अर्शदीप पर कहा था,'मैं ये कहना चाहूंगा कि अर्शदीप को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में मौका मिलना चाहिए. इससे आपको पता चल जाएगा इंटरनेशनल टीम के खिलाफ यह कैसे गेंदबाजी करते हैं और उन्हें थोड़ा अनुभव भी मिल जाएगा.

23 साल के युवा गेंदबाज मोहसिन खान ने पहले ही सीजन में सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. मोहसिन खान  140+ KMPH की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. इस सीजन में उन्होंने अभी तक 5 मैचों में 5.35 की इकोनॉमी से 9 विकेट हासिल किए है. मोहसिन खान को लखनऊ ने बेस प्राइज 20 लाख रुपए में खरीदा था. मोहसिन 2018 से आईपीएल का हिस्सा बन रहे हैं, लेकिन इस सीजन में उन्हें पहली बार खेलने का मौका मिला है. वे आने वाली सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा भी बन सकते हैं.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल