सीएसके के कप्तान एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी, खुश नहीं होगा ये खिलाड़ी

जनता जनार्दन संवाददाता , May 01, 2022, 11:28 am IST
Keywords: Ruturaj Gayakwad   ऋतुराज गायकवाड़   CSK MS Dhoni   महेंद्र सिंह धोनी    MS Dhoni   IPL 2022  
फ़ॉन्ट साइज :
सीएसके के कप्तान एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी, खुश नहीं होगा ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ठीक बीच में रवींद्र जडेजा ने सभी को हैरान कर दिया. इस स्टार खिलाड़ी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी है और अब एक बार फिर से इस टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बन चुके हैं. धोनी फिर से टीम को जीत की राह पर लौटाना चाहेंगे. इसके लिए कैप्टन कूल सीएसके की टीम में कुछ बदलाव जरूर करेंगे. सीएसके की टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे धोनी बाहर कर सकते हैं. 

धोनी के आने के बाद कुछ खिलाड़ियों का बदलाव हो सकता है. इनमें सबसे पहला नाम ऋतुराज गायकवाड़ का है. गायकवाड़ के ऊपर वैसे तो धोनी बहुत भरोसा करते हैं, लेकिन इस सीजन में उन्होंने बहुत ज्यादा निराश किया है. अब गायकवाड़ को टीम से बाहर करना बेहद जरूरी हो चुका है क्योंकि ये खिलाड़ी सीएसके के लिए बड़ा विलेन साबित हो रहा है. पिछले साल का ऑरेंज कैप विनर खिलाड़ी इस साल सीएसके पर बोझ बन चुका है. 

गायकवाड़  के लिए ये सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं बीता है. उन्होंने अपने 8 मैचों में सिर्फ 138 रन बनाए हैं. इन 8 पारियों में वो दो बार तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए. इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक हाफ सेंचुरी जमाई है. उनको रिटेन करने का सीएसके का फैसला बिल्कुल खराब साबित हो रहा है. अब ओपनिंग में उनकी जगह डेवन कॉन्वे को ट्राई किया जा सकता है. न्यूजीलैंड के लिए खेलने वाला ये ओपनर मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. 

सीएसके (CSK) के घातक ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ पिछले साल पूरे सीजन में ही हिट साबित हुए थे. आईपीएल 2021 में उन्होंने 16 मैचों में 45.35 की औसत और 136.26 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए और ऑरेंज कैप भी अपने नाम की. इस दौरान उन्होंने अपने करियर का पहला आईपीएल शतक भी ठोका. उन्होंने ये ऑरेंज कैप फाफ डु प्लेसिस और केएल राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ कर अपने नाम की. पिछले साल धमाल मचाने वाले गायकवाड़ इस बार सीएसके के लिए सबसे बड़ी टेंशन बन चुके हैं. 
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल