Wednesday, 24 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

देश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार डराने लगी, दिल्ली में लगातार चौथे दिन हजार से ज्यादा केस

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 25, 2022, 21:39 pm IST
Keywords: Coronavirus in India   कोरोना वायरस   Coronavirus XE Variant   एक्सई वेरिएंट   बीएमसी   कोरोना  
फ़ॉन्ट साइज :
देश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार डराने लगी, दिल्ली में लगातार चौथे दिन हजार से ज्यादा केस राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1011 नए कोरोना केस सामने आएं है. संक्रमण दर बढ़कर 6.42 फीसदी हो गई है. इस दौरान 1 मरीज की  मौत भी हुई है. इसके साथ ही दिल्ली में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 4168 हो गई है. सोमवार को दर्ज हुई कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 12 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा है. 12 फरवरी को सक्रिय मरीजों की संख्या 4331 थी.

वहीं, दिल्ली में संक्रमण दर भी बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 6% के पार पहुंच चुकी है. दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले और संक्रमण दर बढ़ रही है. पिछले 24 घंटों में 15,742 लोगों के टेस्ट किए गए हैं और 817 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत की बात यह है कि अभी तक के आंकड़ों के अनुसार अस्पताल में कम मरीज भर्ती हो रहे हैं. यह संख्या कुल उपचाराधीन मरीजों की तीन प्रतिशत से भी कम है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कहा था कि केस बढ़ने के बावजूद अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने की दर कम है.

याद दिला दें कि दिल्ली में कल रविवार को भी एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे. रविवार को दिल्ली में कोविड- 19 के 1083 नए मामले दर्ज किए गए थे.
अन्य दिल्ली, मेरा दिल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल