फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, नहीं थम रही महंगाई

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 02, 2022, 9:51 am IST
Keywords: पेट्रोल    डीजल   घरेलू एलपीजी सिलेंडर    LPG Cyllender   LPG Gas   Petrol Prices Hike   Diesel Price Hike   डीजल के दाम  
फ़ॉन्ट साइज :
फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, नहीं थम रही महंगाई नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें हर किसी को सताने लगी हैं. आज एक बार फिर कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. देशभर में शनिवार सुबह फिर से 80 पैसे पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं. यह बढ़ोतरी एक दिन की राहत के बाद की गई है. बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 2 अप्रैल को पेट्रोल 102.61 रुपये और डीजल 93.87 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 12 दिनों में 10 बार बढ़ोतरी हो चुकी है. देशभर में 22 मार्च से अब तक पेट्रोल की कीमतों में 7.20 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है. इससे पहले 21 मार्च को राजधानी में पेट्रोल का दाम 95.41 और डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर था.

आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के क्या दाम हैं इसकी जानकारी आप एक SMS के जरिए भी पा सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. कोड आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिलेगा.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार शाम ही IGL ने ऐलान किया है कि घरेलू गैल यानी PNG के दामों में भी बढ़ोतरी की गई है. IGL ने बताया कि पाइप से रसोई तक पहुंचने वाले PNG की कीमतें 5.85 रुपये प्रति एससीएम बढ़ाई गई हैं. ये बढ़ी कीमतें 1 अप्रैल 2022 से लागू हो गई हैं. इस तेजी के बाद अब दिल्ली NCR में पीएनजी की कीमतें 41.71/SCM हो गई हैं.
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल