Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

इमरान? भारत के रूस से तेल खरीदने पर कही ऐसी बात

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 02, 2022, 9:45 am IST
Keywords: पाकिस्तान   Pakistan   India   भारत   Imran Khan   प्रधानमंत्री इमरान खान   Pakistan President   Pak President  
फ़ॉन्ट साइज :
इमरान? भारत के रूस से तेल खरीदने पर कही ऐसी बात मुश्किल दौर से गुजर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान  ने एक बार फिर भारत  की तारीफ की है. विपक्ष और सेना के विरोध की परवाह किए बिना उन्होंने भारत की विदेश नीति को जमकर सराहा. बता दें कि विपक्ष इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है और माना जा रहा है कि सरकार का गिरना तय है.  

इमरान खान (Imran Khan) ने शुक्रवार को कहा, 'मैं हिंदुस्तान को दाद दूंगा कि उनकी विदेश नीति हमेशा स्वतंत्र रही है और अपने लोगों के लिए रही है. वो अपनी विदेश नीति की रक्षा करते हैं'. यह हाल के दिनों में दूसरी बार है जब इमरान ने भारत की तारीफ में कसीदें पढ़े हैं. इससे पहले इमरान ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत की विदेश नीति वहां के लोगों के लिए है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारत की तारीफ करते हुए यह भी कहा था, 'मैं आज भारत को सलाम करता हूं. इन्होंने हमेशा एक आजाद विदेश नीति का पालन किया है. आज भारत का अमेरिका के साथ क्वाड में गठबंधन है और रूस से तेल भी खरीद रहा है, जबकि प्रतिबंध लगे हुए हैं'. हालांकि, विपक्ष को इमरान का इस तरह भारत की तारीफ करना रास नहीं आ रहा है. पीपीपी के नेता बिलावल भुट्टो इस मुद्दे को लेकर PM पर निशाना साधा है. उन्होंने यह भी कहा है कि इमरान खान अपनी कुर्सी बचाने के लिए देश में राष्ट्रीय सुरक्षा, संवैधानिक और राजनीतिक संकट पैदा करने पर तुले हैं.

इमरान खान को विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना है, जिस पर वोटिंग रविवार को हो सकती है. माना जा रहा है कि इमरान सरकार बहुमत खो चुकी है, क्योंकि उसके कई अपने सांसद विपक्ष के प्रस्ताव का समर्थन कर रहे हैं. गुरुवार को देरी के साथ शुरू हुआ नेशनल असेंबली का सत्र सिर्फ 13 मिनट में ही खत्म हो गया था. सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने गो-इमरान-गो के नारे लगाए और वोटिंग की मांग की लेकिन डिप्टी स्पीकर ने सत्र को रविवार सुबह 11:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल