Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

भीषण जंग के बीच विदेश मंत्रालय का बड़ा फैसला

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 13, 2022, 17:38 pm IST
Keywords: विदेश मंत्रालय   भारत   यूक्रेन   पोलैंड    भारतीय दूतावास   रूस पश्चिम क्षेत्र   भारत सरकार   Ukrain   Russia  
फ़ॉन्ट साइज :
भीषण जंग के बीच विदेश मंत्रालय का बड़ा फैसला नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के दौरान विदेश मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है. विदेश मंत्रालय ने यूक्रेन में मौजूद अपने दूतावास को पोलैंड में शिफ्ट करने की घोषणा की है.  

विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है कि देश के पश्चिमी भागों में हमलों सहित यूक्रेन में तेजी से बिगड़ती सुरक्षा स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि यूक्रेन में भारतीय दूतावास को पोलैंड में अस्थायी रूप से शिफ्ट किया जाएगा. आगे की घटनाओं के बारे में स्थितियों का रिव्यू किया जाएगा. 

आपको बता दें कि भारतीय दूतावास लगातार अपने उन नागरिकों के संपर्क में हैं जो वहां अब भी फंसे हुए हैं. वहीं दूतावास की ही मदद से अब तक तमाम भारतीयों को युद्ध स्थल से रेस्क्यू किया जा चुका है. यूक्रेन में मौजूद भारतीय दूतावास समय-समय पर लोगों के लिए एडवाइजरी जारी करता रहता है, जिससे वहां मौजूद लोगों को बहुत मदद मिलती है.

रूस यूक्रेन में लगातार हमले कर रहा है. अब रूस पश्चिम क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ रहा है. तमाम प्रतिबंधों के बावजूद रूस अपनी शर्तों पर अड़ा हुआ तो वहीं यूक्रेन भी रूस के सामने झकने के बजाय लगातार उसके हमले का जवाब दे रहा है. यूक्रेन में खराब होती सुरक्षा स्थित हवाला देते हुए भारत सरकार ने रविवार को यूक्रेन के दूतावास को पोलैंड में शिफ्ट करने का फैसला लिया है.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल