बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बताई हार की वजह

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बताई हार की वजह लखनऊ: बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने यूपी विधान सभा चुनाव में हार के बाद आज (गुरुवार को) प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मायावती ने चुनाव में हार का ठीकरा मीडिया के सिर पर फोड़ा. मायावती ने कहा कि जातिवादी मीडिया ने झूठी खबरें फैलाईं और ये माहौल बनाने की कोशिश की कि चुनाव में टक्कर बीजेपी और सपा की है, इसके कारण बड़ी संख्या में वोट सपा की तरफ शिफ्ट हुआ. जातिवादी मीडिया ने ये भी प्रचारित किया कि बीएसपी, बीजेपी की 'बी टीम' है.

मायावती ने कहा कि अगर दलित और मुस्लिम एक होकर बीएसपी के पक्ष में वोट करते तो पश्चिम बंगाल की तरह चौंकाने वाले परिणाम आ सकते थे. सपा, बीजेपी को रोकने में सक्षम नहीं है. यूपी चुनाव में जो परिणाम आया है उससे हताश होने की जरूरत नहीं है. हम बाबा साहेब अंबेडकर के दिखाए रास्ते पर समाज के लोगों को साथ लेकर लड़ाई लड़ते रहेंगे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने उन लोगों का आभार जताया जिन्होंने इस चुनाव में उनकी पार्टी को वोट दिया. मायावती ने कहा कि मैं खासकर दलित और उसमें भी मेरे समाज के लोगों को धन्यवाद देती हूं जो आज भी मेरी पार्टी के साथ हैं. हर बार की तरह इस बार भी मेरे समाज का वोट बीएसपी को मिला. संघर्ष अनवरत जारी रखना है. जो लोग अपना संघर्ष जारी रखते हैं, सफलता उनके पास झक मारकर आती है.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल