Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह पर फोड़ा पंजाब में हार का ठीकरा

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 10, 2022, 19:18 pm IST
Keywords: कांग्रेस   पंजाब   Congress Party   Punjab Election 2022   UP Election 2022   AAP की सरकार  
फ़ॉन्ट साइज :
कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह पर फोड़ा पंजाब में हार का ठीकरा नई दिल्ली: चुनावी नतीजों को आने के साथ कांग्रेस के हाथ और ज्यादा मायूसी लगी है. पंजाब में AAP की सरकार बनती देख पंजाब की कांग्रेस ने कहा कि हम अमरिंदर सिंह सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल को लेकर सत्ता विरोधी लहर से पार पाने में नाकाम रहे, लोगों ने बदलाव के लिए मतदान किया.

पंजाब में करारी हार के बाद भी कांग्रेस आरोप-प्रत्यारोप की ही राजनीति में जुटी हुई है. पंजाब में आम आदमी पार्टी को 93 सीटों पर जीत मिलने और कांग्रेस के 17 सीटों पर सिमटने पर रणदीप सुरजेवाला का बयान सामने आया है. उन्होंने इस हार के लिए कांग्रेस की लीडरशिप या फिर किसी नेता को जिम्मेदार नहीं ठहराया. 

कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हार का ठीकरा फोड़ा. उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह साढ़े चार साल तक पंजाब के सीएम रहे और जनता उनसे नाराज थी. सुरजेवाला ने कहा कि कैप्टन के शासन के चलते ऐंटी-इनकम्बैंसी थी और हम उसे लेकर जनता को समझा नहीं पाए. 


सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि 5 राज्यों में जीतने वाले सभी राजनीतिक दलों व व्यक्तियों को बहुत शुभकामनाएं. प्रजातंत्र में जनता का निर्णय सर्वोपरी है, यही हमारे लोकतंत्र की मजबूती भी है. जनता के विवेक, फैसले व निर्णय पर कभी भी सवाल नहीं उठाया जा सकता. ऐसा हमारा मानना है.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल