Thursday, 06 October 2022  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

वॉट्सएप पर हाई-क्वॉलिटी फोटोज भेजने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 17, 2022, 17:04 pm IST
Keywords: Whatsapp Trickes   Whatsapp Tips   Whatsapp Fetures   Whatsapp   Whatsapp India   Whatsapp Chat   Whatsapp Fingerprint   Unlock Whatsapp   Fingerprint Scanner   Whatsapp Ban   Ban Whatsapp   Whatsapp Rules   बेस्ट क्वॉलिटी   वॉट्सएप  
फ़ॉन्ट साइज :
वॉट्सएप पर हाई-क्वॉलिटी फोटोज भेजने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स नई दिल्ली: यह माना जाता है कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध मैसेजिंग ऐप्स में से एक, वॉट्सएप (WhatsApp) iPhones और एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर शेयर की जाने वाली तस्वीरों की क्वॉलिटी को 70% तक कम कर देता है ताकी ये जल्दी शेयर की जा सकें. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिनसे आप वॉट्सएप पर एचडी क्वॉलिटी में फोटोज शेयर कर सकेंगे. आइए इन ट्रिक्स के बारे में जानते हैं.

अगर आप वॉट्सएप के ऑटो इमेज कम्प्रेशन वाले फीचर से परेशान हैं तो हम आपको एक बेहद आसान ट्रिक बताते हैं जिससे आप चुन सकेंगे कि आपको सामने वाले को किस क्वॉलिटी की तस्वीरें भेजनी हैं. इसके लिए अपने iPhone या एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर सबसे पहले वॉट्सएप खोलें और फिर ऐप की सेटिंग्स में जाएं. सेटिंग्स में आपको ‘स्टोरेज एंड डेटा’ का ऑप्शन दिखेगा, उसपर क्लिक करें और फिर स्क्रॉल करके ‘मीडिया अपलोड क्वॉलिटी’ पर जाएं. यहां आपको पिक्चर क्वॉलिटी के तीन ऑप्शन्स दिखाई देंगे जिनमें से आप अपनी मर्जी से कोई भी एक सिलेक्ट कर सकते हैं. 

अब एक बार सेटिंग्स चेंज करने के बाद आपको बार-बार या अलग-अलग चैट्स के लिए अलग सिलेक्शन नहीं करना होगा, ये ऑप्शन वॉट्सएप पर शेयर होने वाले सभी फोटोज के लिए सिलेक्ट हो जाएगा. साथ ही, आपको बता दें कि इस ऑप्शन को सिलेक्ट करके आपको बेस्ट क्वॉलिटी तो नहीं पर हाई रेसोल्यूशन में फोटोज शेयर हो जाएंगी. 

अब हम आपको हाई-क्वॉलिटी फोटोज शरफ़े करने का एक और तरीका बताते हैं जिससे आपको बेस्ट क्वॉलिटी यानी फुल एचडी रेसोल्यूशन में फोटोज शेयर करने का मौका मिलेगा. इस तरीके को फॉलो करने के लिए सबसे पहले अपने फोन पर वॉट्सएप का वो ग्रुप या चैट विंडो खोल लें जहां आपको फोटोज शेयर करनी है. इसके बाद टेक्स्ट बॉक्स में दिए गए ‘अटैचमेंट’ ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर ‘डाक्यमेन्ट’ को सिलेक्ट करें. अब फाइल्स में उस तस्वीर को चुनें जिसे आप शेयर करना चाहते हैं. इस तरह, डाक्यमेन्ट के रूप में फोटो शेयर करके आप इसको बेस्ट क्वॉलिटी में शेयर कर सकते हैं.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल