सपा मुख्‍यालय पर सदस्यता समारोह के दौरान उमड़ी हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़, चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 14, 2022, 19:17 pm IST
Keywords: Abhishek Prakash   DM   Lucknow   Swami Prasad Maurya   स्वामी प्रसाद मौर्य   Akhilesh Yadav   सपा प्रमुख अखिलेश यादव   पूर्व मुख्यमंत्री  
फ़ॉन्ट साइज :
सपा मुख्‍यालय पर सदस्यता समारोह के दौरान उमड़ी हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़, चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया नई दिल्ली: यूपी में चुनावी बिगुल बज चुका है. हर रोज कोई नेता दल बदल रहा है. लेकिन अधिकतर सुर्खियां स्वामी प्रसाद मौर्य बटोरे हुए हैं. कुछ दिनों पहले ही उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया था. तबसे खूब कयास लगाए जा रहे थे कि वे सपा का दामन थामेंगे, लेकिन उन्होंने खुद इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया था. मौर्य ने कहा भी था कि शुक्रवार को सब स्पष्ट हो जाएगा. ऐसा हुआ भी, मकर संक्राति के दिन मौर्य पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक मंच पर दिखाई दिए. 

एक मंच पर हुंकार भरते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ शक्ति प्रदर्शन कर रहे अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल लखनऊ स्थित सपा मुख्‍यालय पर सदस्यता समारोह के दौरान उमड़ी हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़ पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए केस दर्ज किया है. चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम को जांच के आदेश दिए. इसके बाद लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश  ने एक टीम को भेजकर वीडियोग्राफी कराई. डीएम अभिषेक का कहना था कि समाजवादी पार्टी का कार्यक्रम बिना अनुमति के किया गया. सूचना मिलने पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस टीम को सपा दफ्तर भेजा गया. इसके बाद कार्यक्रम पर FIR दर्ज की गई. लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में धारा 144 का उल्लंघन और महामारी एक्ट के तहत पुलिस ने यह FIR दर्ज की है.

आपको बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर के बीच हो रहे यूपी विधान सभा चुनाव में संक्रमण की रोकथाम को लेकर चुनाव आयोग ने पहले से ही आगाह कर रखा है कि कोई फिजिकल रैली नहीं करेगा. इसके बावजूद भी सपा कार्यालय पर सदस्यता समारोह में हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़ जुट गई. बताते चलें कि स्‍वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी समेत 6 विधायकों ने शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर सपा ज्‍वाइन करली है.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल