चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद योगी ने किया जीत का दावा, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ECI से शिकायत दर्ज करने की बात कही

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 08, 2022, 17:41 pm IST
Keywords: अखिलेश यादव   यूपी विधानसभा चुनाव   पंचायत चुनाव   Samajwadi Party   Akhilesh Yadav   Lucknow   UP Election 2022   Election 2022   UP News   Uttarpradesh News  
फ़ॉन्ट साइज :
चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद योगी ने किया जीत का दावा,  सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ECI से शिकायत दर्ज करने की बात कही नई दिल्ली: पांच राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कोरोना गाइडलाइन्स के बीच चुनावों को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कई बड़े ऐलान किया. यह चुनाव 7 चरणों में कराए जाएंगे. तारीखों के ऐलान के बाद सभी राजनीतिक दलों ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है. आइए जानते हैं नेताओं के पक्ष..

UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर चुनावों की तारीख का स्वागत किया है और कहा है कि डबल इंजन की सरकार प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने में सफल होगी.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि 10 मार्च को भाजपा का सफाया होगा और इस दिन का इंतजार पूरा प्रदेश कर रहा था. साथ ही अखिलेश ने चुनाव आयोग के उस आदेश पर भी आपत्ति जताई जिसमें कहा गया था कि 15 जनवरी तक कोई रैली नहीं होगी. इस मुद्दे पर अखिलेश ने बोला कि हम चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत करते हैं लेकिन चुनाव आयोग को डिजिटल स्पेस के लिए नियम बनाने चाहिए, क्योंकि सत्ताधारी दल इसका दुरुपयोग कर सकता है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ट्विटर पर एक लंबा पोस्ट लिखकर ऐलान का स्वागत किया है और चुनाव आयोग से उम्मीद जताई है कि निष्पक्ष चुनाव कराने में आयोग अहम भूमिका निभाएगा. इसके अलावा उन्होंने  चुनाव आयोग से अपील की है कि सत्ताधारी दल हर चुनाव में नए-नए हथकण्डे अपनाकर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करता है. इसपर खास ध्यान दिया जाए. 

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल