Thursday, 06 October 2022  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

इंडियन ऑयल रिफाइनरी में जोरदार धमाका

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 21, 2021, 19:45 pm IST
Keywords: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन   पश्चिम बंगाल   रिफाइनरी में ब्लास्ट   Blast   Haldia Naptha  
फ़ॉन्ट साइज :
इंडियन ऑयल रिफाइनरी में जोरदार धमाका पश्चिम बंगाल के हल्दिया में बड़ा धमाका हुआ. यहां इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की रिफाइनरी में ब्लास्ट हुआ है जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक हादसे में 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. ब्लास्ट के बाद भीषण आग लग गई थी जिसपर अब काबू पा लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक धमाका दोपहर करीब 3 बजे हुआ जिसके बाद रिफाइनरी में आग लग गई. हादसे में 43 कर्मचारी झुलस गए हैं जिनमें से कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है साथ ही तीन लोगों की बुरी तरह झुलसने के बाद मौत भी हो गई है. सीएम ममता बनर्जी ने हादसे पर दुख जताते हुए घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है.

गंभीर रूप से घायल लोगों को कोलकाता शिफ्ट किया गया और इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया ताकि जल्द से जल्द उन्हें अस्पताल पहुंचाया जा सके. धमाके वाले जगह को पूरी तरह से खाली करा लिया गया है. लेकिन अब तक इस ब्लास्ट के कारणों का पता नहीं चल सका है. 

जानकारी के मुताबिक रिफाइनरी में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था और इसके बाद एक प्लांट में शटडाउन का काम चल रहा था. ड्रिल के दौरान ही जोरदार धमाका हुआ और आग लग गई. हालांकि अब आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन इससे पहले कई कर्मचारी इसकी चपेट में आकर झुलस गए हैं. 
अन्य हादसा लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल