Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पनामा पेपर लीक मामला, मुश्किल में ऐश्वर्या राय बच्चन

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 20, 2021, 21:00 pm IST
Keywords: Aishwarya Rai Bachchan   Panama Papers case   Panama Paper   Enforcement Directorate   Panama Papers Leak Case   पनामा पेपर्स   बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय  
फ़ॉन्ट साइज :
पनामा पेपर लीक मामला, मुश्किल में ऐश्वर्या राय बच्चन

नई दिल्ली: पनामा पेपर्स  मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से ED की पूछताछ अब खत्म हो गई है. एजेंसी ने करीब साढ़े छह घंटे तक दिल्ली के जामनगर हाउस में एक्ट्रेस से पूछताछ की और अब ऐश्वर्या दफ्तर से निकल चुकी हैं. ED ने समन भेजकर ऐश्वर्या राय को दिल्ली तलब किया था. 

पनामा पेपर लीक मामले में ED ने ऐश्वर्या राय बच्चन को 9 नवंबर को भी अंडर सेक्शन 37 फेमा के तहत समन किया गया था. यह समन मुंबई स्थित बच्चन परिवार के आवास 'प्रतीक्षा' पर भेजा गया था. जिसमें उन्हें 15 दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया था. सूत्रों के मुताबिक जिसका जवाब ऐश्वर्या राय बच्चन ने ईमेल के जरिए ED को दिया था.

पनामा पेपर लीक मामले में बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया था. तब ED ने इसे लेकर मनी लॉड्रिंग का मामला भी दर्ज किया था. प्रवर्तन निदेशालय की HIU इस मामले की जांच कर रही है.

केस के खुलासे के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया था. रसूखदार लोगों का नाम सामने आने के बाद लोग तरह की कयास लगा रहे थे. पनामा पेपर्स की लिस्ट में जिन लोगों का नाम है उन पर टैक्स की हेराफेरी के आरोप हैं. इस मामले में ऐश्वर्या राय को पहले एक कंपनी का डायरेक्टर बनाया गया था और बाद में उन्हें कंपनी का शेयर होल्डर डिक्लेयर कर दिया गया था.

साल 2016 में ब्रिटेन में पनामा की लॉ फर्म के 1.15 करोड़ टैक्स दस्तावेज लीक हुए थे. इसमें दुनियाभर के बड़े नेताओं, कारोबारियों और बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे. भारत के करीब 500 लोगों के नाम इस लिस्ट में होने का खुलासा हुआ था. इसमें बच्चन परिवार का नाम भी शामिल था.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल