Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ और मजबूत होगा सुरक्षा तंत्र

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 18, 2021, 18:11 pm IST
Keywords: कश्मीर घाटी   नई गाइडलाइंस   Jammu And Kashmir   Forces  
फ़ॉन्ट साइज :
कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ और मजबूत होगा सुरक्षा तंत्र कश्मीर घाटी में हाल ही में पुलिसकर्मियों पर हुए हमलों के बाद सरकार और प्रशासन ने सुरक्षा तंत्र को और मजबूत करने का फैसला किया है. आतंकियों को सबक सिखाने के लिए केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा ग्रिड बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. जम्मू-कश्मीर के पुलिसकर्मियों को अतिरिक्त अलर्ट रहने के लिए भी कहा गया है. वहीं सुरक्षा नेटवर्क को और मजबूत किया गया है, ताकि आतंकी संगठनों का मुकाबला और मजबूती के साथ किया जा सके.

जम्मू-कश्मीर के पुलिसकर्मियों को अब कश्मीर घाटी में एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए बुलेटप्रूफ वाहन दिए जाएंगे. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जवानों के लिए नई गाइडलाइंस भी जारी की है. जवानों से कहा गया है कि वे अपने पोस्टिंग या तैनाती के स्थानों से अकेले और निहत्थे न निकलें.

आईजीपी विजय कुमार ने कहा, 'हम इन हमलों का मुकाबला करने के लिए सभी उपाय कर रहे हैं. हम एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने वाले पुलिसकर्मियों को बुलेटप्रूफ वाहन उपलब्ध कराएंगे. रोशनी की भी व्यवस्था की जाएगी. पुलिस वाहनों की आवाजाही के समय सड़क खोलने वाली पार्टियां अधिक समय तक रहेंगी.'

जम्मू-कश्मीर के ऑफ ड्यूटी पुलिसकर्मियों को अतिरिक्त सतर्क रहने को कहा गया है. उन्हें किसी भी सामाजिक समारोहों जैसे शादियों, धार्मिक स्थलों आदि में भाग लेने के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है.

सुरक्षाकर्मियों की संख्या भी जगह-जगह बढ़ा दी गई है. नए बंकर बनाए गए हैं और विभिन्न स्थानों पर विशेष रूप से कश्मीर घाटी के विभिन्न जिलों की ओर जाने वाली सड़कों पर चेक प्वाइंट बनाए गए हैं. ये पूरी तैयारी इसलिए की गई है, क्योंकि आने वाले समय में जेवन में पुलिस बस पर हुए हमले को अतंकी दोहरा न सकें. वहीं, टीआरएफ और कश्मीर टाइगर्ज़ के सोशल मीडिया पर पिछले कुछ समय से लगातार जम्मू-कश्मीर पुलिसकर्मी को धमकी मिल रही है. इसे देखते हुए सुरक्षा इंतजामों को मजबूत करने के लिए ये कदम उठाए गए है.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल