Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

Reliance Jio प्रीपेड प्लान्स के बाद अब बढ़ी इन प्लान्स की कीमत

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 02, 2021, 19:04 pm IST
Keywords: Reliance AGM 2021   RIL Consolidated Revenue   JIO   Reliance Jio New Recharge Plan  
फ़ॉन्ट साइज :
Reliance Jio प्रीपेड प्लान्स के बाद अब बढ़ी इन प्लान्स की कीमत नई दिल्ली: प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने कुछ दिनों पहले अपने सभी प्रीपेड प्लान्स की कीमत को बढ़ाने का अनाउन्समेंट किया था और 1 दिसंबर से इस अनाउन्समेंट को लागू भी कर दिया गया है. अब एक बार जियो ने एक चौकाने वाला फैसला सुनाया है. अपने प्रीपेड प्लान्स के बाद अब जियो ने Jio Phone के प्लान्स की कीमत बढ़ा दी है. आइए इसके बारे में जानते हैं.

जियो ने जियो फोन के प्लान्स की कीमत को अपनी वेबसाइट पर अपडेट कर दिया है. जहां जियो ने तीन प्लान्स की कीमत को बढ़ाया है वहीं साथ में, एक नया प्लान भी लेकर आए हैं. हम जिन प्लान्स के बारे में बात कर रहे हैं वो जियो फोन के रिचार्ज प्लान्स हैं. आपको बता दें कि कंपनी ने नई कीमतें लागू भी कर दी हैं.

जियो फोन का 155 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की कीमत अब बढ़ाकर 186 रुपये कर दी गई है. इसमें कंपनी यूजर को हर दिन के लिए 1GB इंटरनेट, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज के 100 एसएमएस की सुविधा देती है. यह प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है.  

जियो फोन का एक रिचार्ज प्लान, जिसकी कीमत अब तक 186 रुपये थी, अब बढ़ाकर 222 रुपये कर दी गई है. 222 ऑल-इन-वन प्लान में आपको 20 दिनों के लिए रोज 2GB डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन के लिए 100 एसएमएस की सुविधा दी जा रही है.

जियो फोन का एक रिचार्ज प्लान अब 888 रुपये का हो गया है जबकि पहले इसकी कीमत 749 रुपये थी. इस प्लान में आपको 28 दिनों के लिए 2GB डेटा दिया जाता है और कुल मिलाकर इस प्लान में आपको 24GB डेटा मिलता है. इसमें आपको 28 दिनों के लिए 50 एसएमएस दिए जाते हैं और साथ ही, सभी जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. यह प्लान 336 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है.

कंपनी ने जियो फोन के यूजर्स के लिए एक नया प्रीपेड प्लान भी पेश किया है. इस प्लान में यूजर को 152 रुपये के बदले रोज 0.5GB डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और जियो क्लाउड और जियो सिनेमा जैसे सभी जियो ऐप्स का एक्सेस भी मिलेगा. यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है.

अगर आप एक जियो फोन यूजर हैं और इनमें से किसी रिचार्ज प्लान को लेना चाहते हैं तो आप ऐसा जियो की वेबसाइट या ऐप से कर सकते हैं और चाहें तो अपने नजदीकी जियो स्टोर पर भी जा सकते हैं.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल