Monday, 06 December 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! ट्रेनों में फिर से शुरू होगी जरूरी सर्विस

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 19, 2021, 20:51 pm IST
Keywords: Cooked Meals   Ready-to-Eat   Railway   Train   ट्रेन   रेडी टू ईट  
फ़ॉन्ट साइज :
रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! ट्रेनों में फिर से शुरू होगी जरूरी सर्विस नई दिल्ली: अगर आप ट्रेन  से सफर करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. रेलवे फिर से ट्रेनों में पका हुआ भोजन  परोसना शुरू करेगा. कोरोना के प्रकोप को देखते हुए भारतीय रेलवे ने इस सर्विस को बंद कर दिया था.

रेलवे बोर्ड की ओर से इस फैसले को लेकर एक सर्कुलर जारी किया गया है. इसमें बताया गया है कि जल्द ही रेलवे फिर से पका हुआ भोजन ट्रेनों में सर्व करना शुरू कर देगा. इसके अलावा रेडी टू ईट  भोजन भी मिलता रहेगा. आईआरसीटीसी फिलहाल अपनी तैयारी शुरू कर दी है और धीरे- धीरे चरणबद्ध तरीके से यह सेवा शुरू हो जाएगी.

सर्कुलर में कहा गया है कि नॉर्मल ट्रेन सर्विस की बहाली, यात्रा करने वाले यात्रियों की जरूरतों और देशभर के रेस्टोरेंट, होटलों और ऐसे अन्य स्थानों पर कोविड लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के मद्देनजर, रेल मंत्रालय की ओर से ट्रेनों में पके हुए भोजन की सर्विस को फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा रेडी-टू-ईट सर्विस भी जारी रहेगी. 

हमारी सहयोगी वेबसाइट जी बिजनस ने सबसे पहले 14 अक्टूबर को बताया था कि त्योहारों के बाद सामान्य खानपान सेवा फिर से शुरू की जाएगी. हालांकि ट्रेनों में अभी बेडरॉल और कई श्रेणियों में मिलने वाली रियायत पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. 

पिछले हफ्ते रेलवे ने ट्रेनों से स्पेशल स्टेटस हटाने का फैसला किया था और 21 नवंबर तक सभी ट्रेनों के पुराने नंबर, समय सारिणी और किराए पोर्टल पर अपडेट कर लिए जाएंगे. अभी तक 1100 से ज्यादा ट्रेनों को पुराने नंबर के साथ पोर्टल पर अपडेट किया जा चुका है. 

अन्य यात्रा & स्थान लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख