Friday, 28 January 2022  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा कर दी

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 02, 2021, 19:17 pm IST
Keywords: Captain Amarinder Singh   Sonia Gandhi   नवजोत सिंह सिद्धू   पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष   कांग्रेस  
फ़ॉन्ट साइज :
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा कर दी

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा कर दी है. कैप्टन की नई पार्टी का नाम 'पंजाब लोक कांग्रेस' रखा गया  है. इसके साथ ही अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से इस्‍तीफा देते हुए सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को चिट्ठी लिखी है.

बता दें, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से विवाद के चलते पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नया राजनीतिक सफर तय करने का कठिन फैसला लिया. अपनी नाई पार्टी के नाम से ऐलान से पहले पहले शनिवार को कांग्रेस के साथ पर्दे के पीछे से बातचीत की खबरों को खारिज करते हुए कैप्टन ने कहा था कि मेल-मिलाप का समय अब खत्म हो गया है और पार्टी छोड़ने का उनका फैसला अंतिम है. सिंह ने पहले ही अपनी राजनीतिक पार्टी के गठन का ऐलान कर दिया था.

नई पार्टी बनाने के ऐलान के समय ही कैप्टन अमरिंदर ने एक और बड़ा बयान दिया था. कैप्टन ने दावा किया था कि कांग्रेस के कई लोग उनसे संपर्क में हैं और समय आने पर वे सामने आएंगे. उन्होंने कहा था, ‘बेशक कई लोग संपर्क में हैं. हम उपयुक्त क्षण का इंतजार कर रहे हैं लेकिन मैं उनका नाम नहीं बताऊंगा क्योंकि मेरे समर्थकों को प्रताड़ित किया जा रहा है.’ यह पूछे जाने पर कि कितने विधायक उनके संपर्क में हैं, सिंह ने कहा था, ‘राहुल गांधी को पंजाब के कांग्रेस विधायकों से सिलसिलेवार बैठकें करनी पड़ रही हैं, इसका क्या मतलब है?’ पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधान सभा चुनाव होने हैं, ऐसे में देखना होगा कि कैप्टन का नया राजनीतिक कदम क्या बदलाव लाएगा.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल