Monday, 06 December 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जम्मू-कश्मीर सरकार ने वैष्णो देवी के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं के लिए नई गाइडलाइन जारी की

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 22, 2021, 18:56 pm IST
Keywords: Vaishno Devi Yatra   J&K Govt   Covid 19   Corona Virus   वैष्णो देवी   जम्मू-कश्मीर सरकार  
फ़ॉन्ट साइज :
जम्मू-कश्मीर सरकार ने वैष्णो देवी के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं के लिए नई गाइडलाइन जारी की वैष्णो देवी (Vaishno Devi) के दर्शन को जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर है. जम्मू-कश्मीर सरकार (J&K Govt) ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार को नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. इसके मुताबिक, अब तीर्थयात्रियों को अधिकतम 72 घंटे पुरानी RT-PCR कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अपने साथ लानी होगी.

राज्य सरकार ने ये फैसला कोरोना के नए मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी की रोकथाम के मद्देनजर लिया है. आंकड़ों पर नजर डालें तो जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को कोविड-19 के 87 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,31,386 हो गई. हालांकि इस अवधि में संक्रमण के कारण मौत का कोई नया मामले सामने नहीं आया. अधिकारियों ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में अब तक इस घातक वायरस के कारण 4,429 लोगों की मौत हो चुकी है. सिर्फ जम्मू संभाग में 13 मामले, जबकि कश्मीर संभाग में 74 नए मामले सामने आए.

आदेश में साफ कहा गया है कि अगर किसी तीर्थयात्री में कोरोना के कोई भी लक्षण नजर आते हैं जो उसे दर्शन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इतना ही नहीं, यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को सख्ती से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. साथ ही उनका ठीक से सैनिटाइजेशन होना भी जरूरी है. इसके लिए लोकल प्रशासन और संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. ऐसे में अगर आप यात्रा पर जाने का प्लान कर रहे हैं और इस दौरान किसी भी तरह की परेशानी से बचना चाहते हैं तो ध्यान पूर्वक अपने साथ कोरोना की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट साथ ले जाएं.
अन्य यात्रा & स्थान लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख