Monday, 06 December 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

रविवार से ही पूरे उत्तर भारत में बारिश हो रही, कई सड़कें जलमग्न

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 18, 2021, 18:29 pm IST
Keywords: Delhi   Roads Submerged In Water   Rainfall   Western Disturbance   पश्चिमी विक्षोभ   राजगढ़   भरतपुर   
फ़ॉन्ट साइज :
रविवार से ही पूरे उत्तर भारत में बारिश हो रही, कई सड़कें जलमग्न नई दिल्लीदेश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में लगातार तेज बारिश ने कहर मचा रखा है. रविवार सुबह से ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और बिहार में बारि हो रही है. बारिश के कारण कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं. आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आ गई है. जिसकी वजह से ठंड का अहसास भी हो रहा है. माना जा रहा है कि बारिश के बाद मौसम करवट लेगा और ठंड की शुरुआत हो जाएगी.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों तक दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम, औरंगाबाद, पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पानीपथ, सोहना, मानेसर, भिवानी, नूह, रेवाड़ी, नरनौल, करनाल, रोहतक और महेंद्रगढ़ में बारिश होती रहेगी.

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, शामली, अतरौली, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, चांदपुर, बड़ौत, मेरठ, मोदीनगर, हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, सिकंदराबाद, खुर्जा, मुरादाबाद, टुंडला, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, आगरा और हस्तिनापुर में भी अगले कुछ घंटे तक बारिश जारी रहेगी.

इसके अलावा राजस्थान के अलवर, राजगढ़, भरतपुर और विराटनगर में भी अगले कुछ घंटे तक बारिश होती रहेगी. मौसम विभाग ने ऐसा अनुमान जताया है. मध्य प्रदेश और बिहार में भी रविवार से लगातार बारिश हो रही है.

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में लोअर प्रेशर सिस्टम बन गया है. जिसकी वजह से 21 अक्टूबर तक ऐसे ही बारिश होती रहेगी.

अन्य आपदा लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल