Monday, 06 December 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आर्यन खान को नहीं मिली राहत, जमानत पर इस तारीख को होगा फैसला

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 14, 2021, 18:50 pm IST
Keywords: Aryan Khan Bail   Aryan Khan   NCB   आर्यन खान   मुंबई सेशंस कोर्ट   जमानत  
फ़ॉन्ट साइज :
आर्यन खान को नहीं मिली राहत, जमानत पर इस तारीख को होगा फैसला आर्यन खान की जमानत पर अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है, अब जमानत पर 20 अक्टूबर को फैसला आएगा. इसके साथ ही ये तय हो गया कि आर्यन को फिलहाल 20 अक्टूबर तक और जेल में ही रहना होगा. 

अमित देसाई ने कहा, हाईकोर्ट के एक मामले में ASG ने कहा था कि सेलिब्रिटी और इन्फ्लुएंसर्स पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. इस पर हाई कोर्ट ने कहा था 'I don't agree, everyone is equal before the law. Each case has to be decided in its own merit despite the status of the accused.' इसी तरह मेरे क्लाइंट को लेकर डिपार्टमेंट ने लीगल लाइन क्रॉस की है, ताकि अदालत जमानत ना दे. मान भी लें कि consumption का confession हुआ है. आर्यन के वकील ने कहा, इस मामले में ज्यादा से ज्यादा 1 साल की सजा हो सकती है. ट्रायल के दौरान इस पर लगातार चर्चा करेंगे.

जमानत की सुनवाई के दौरान आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने कहा, ASG ने 24 अगस्त 2021 का एक जजमेंट नहीं पढ़ा, जिसमें बॉम्बे हाई कोर्ट ने आरोपियों की कम उम्र को देखते हुए कहा था कि इन्हें Reformation का एक मौका मिलना चाहिए और अगर दोबारा भविष्य में ऐसा होता है तब कार्रवाई की जानी चाहिए. यानी अदालत ने उम्र देखते हुए राहत दी थी

NCB की ओर से वकील ने कहा,  'आर्यन खान के मामले में जांच जारी है, कौन शामिल है कौन नहीं ये कहना जल्दबाजी होगी. हमारे पास दिखाने के लिए पर्याप्त दस्तावेज हैं. आर्यन और अरबाज ने माना है कि वो ड्रग्स लेते थे.' एनसीबी ने जमानत याचिका का विरोध किया है. एनसीबी ने कोर्ट को अलग-अलग आदेशों का हवाला दिया है.  

अदालत में आर्यन खान ड्राग केस मामले पर सुनवाई रुकी थी. लंच ब्रेक खत्म होने के बाद दोबारा सुनवाई शुरू हो गई है. दोनों पक्ष के वकील अपनी दलीलें जज के सामने रख रहे हैं. 

एनसीबी का पक्ष रख रहे वकील का दावा है कि जांच अधिकारी ने जब उनसे पूछा कि क्या उनके पास ड्रग्स हैं तब अरबाज मर्चेंट ने बताया कि उसके जूते में ड्रग्स है, जिसे निकाला गया. ड्रग्स की जांच पर पता चला कि वो चरस है और अरबाज ने माना कि वो दोनों इसका सेवन करते हैं और रेव पार्ची में वो इसका सेवन करने जा रहे थे. आर्यन ने भी माना कि वो चरस का सेवन करता है और पकड़ा गया चरस इन दोनों (आर्यन और अरबाज) के लिए था, जिसका सेवन वो पार्टी में करने वाले थे. इसलिए यह कहना कि आर्यन के पास से कुछ नहीं मिला, यह गलत होगा. इसके अलावा व्हाट्सएप्प चैट सामने आई है, जिसमें हार्ड ड्रग की बात की जा रही थी, जो कि ज्यादा मात्रा में था. ये केवल सेवन के लिए नहीं हो सकता. 

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख