Monday, 18 October 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

घरेलू फ्लाइट्स को 18 अक्टूबर से 100% क्षमता के साथ उड़ान भरने की अनुमति

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 12, 2021, 17:18 pm IST
Keywords: Domestic Airlines Latest News   The Union Ministry of Civil Aviation   Coronavirus   केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय   घरेलू उड़ान  
फ़ॉन्ट साइज :
घरेलू फ्लाइट्स को 18 अक्टूबर से 100% क्षमता के साथ उड़ान भरने की अनुमति नई दिल्ली: अगर आप भी त्योहार में अपने घर जाना चाहते हैं और फ्लाइट में टिकट नहीं मिल रही है तो आपके लिए अच्छी खबर है. त्योहारी सीजन से पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मंगलवार को घरेलू उड़ानों को लेकर बड़ा फैसला किया है. कोरोना कहर के बाद लंबे समय से 85 फीसदी की क्षमता से उड़ान भरने वाली घरेलू फ्लाइट्स अब आगामी 18 अक्टूबर से 100% क्षमता के साथ उड़ान भर सकेंगी.

मंत्रालय ने इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया है. इस सर्कुलर के अनुसार, घरेलू उड़ानों में परिचालन की क्षमता की पाबंदियों को हटाने की घोषणा की गई है. यानी अब यात्री पहले की तरह पूरे सीट पर यात्रा कर सकेंगे. फेस्टिव सीजन के ठीक पहले हुये इस घोषणा से जहां एयरलाइन्स को फायदा होगा वहीं, यात्रियों को अब त्योहार में आने-जानें में सहूलियत होगी. 

गौरतलब है कि कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से दो महीने तक बंद रहने के बाद घरेलू यात्री उड़ानों को 25 मई से फिर से शुरू कर दिया था. हालांकि एयरलाइंस को पहले बस 85% क्षमता के साथ ही उड़ान भर की अनुमति थी. सरकार ने पहले इसे 33% से बढ़ा कर 26 जून को 45 फीसदी और फिर दो सितंबर को इसे बढ़ाकर 60 फीसदी कर दिया था. 
अन्य यात्रा & स्थान लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल