Monday, 06 December 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

राहुल-प्रियंका के साथ हमेशा खड़ा रहूंगा: नवजोत सिंह सिद्धू

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 02, 2021, 18:33 pm IST
Keywords: Navjot Singh Sidhu   Congress News   Charanjit Singh Channi   Rahul Gandhi  
फ़ॉन्ट साइज :
राहुल-प्रियंका के साथ हमेशा खड़ा रहूंगा: नवजोत सिंह सिद्धू

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच विवाद सुलझता नजर आ रहा है. सिद्धू ने कहा है कि वे गांधी जी और शास्त्री के सिद्धांतों पर चलते रहेंगे. चाहे पार्टी में कोई पोस्ट रहे या न रहे, वे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी  के साथ खड़े रहेंगे. 

नवजोत सिंह सिद्धू  ने कहा कि नकारात्मक शक्तियों ने मुझे हराने की काफी कोशिश की लेकिन सकारात्मक ऊर्जा की हरेक ओंस से पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत की जीत होगी. उन्होंने दावा किया कि पंजाब कांग्रेस एक है और अगले असेंबली चुनाव में पार्टी फिर से जोरदार जीत के साथ वापस लौटेगी. 

डीजीपी की नियुक्ति पर था विरोध

बताते चलें कि प्रदेश के नए डीजीपी और एडवोकेट जनरल की नियुक्ति पर सिद्धू ने सीएम चन्नी  से विरोध जताते हुए प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि पार्टी हाई कमान ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया और उन्हें मनाने का जिम्मा सीएम चन्नी को सौंप दिया. सीएम चन्नी ने सिद्धू से मुलाकात कर उनके गिले-शिकवे दूर किए. उनसे पैच अप होने के बाद अब सीएम चन्नी अपने काम में जुट गए हैं. 

किसानों के खिलाफ दर्ज केस होंगे वापस 

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने किसान आंदोलनकारियों के खिलाफ पंजाब में दर्ज मुकदमों को वापस लेने का आदेश दिया है. ये मुकदमे रेलवे ट्रैक बाधित करने पर RPF की ओर से दर्ज करवाए गए थे. इसके साथ ही सीएम चन्नी ने कोरोना महामारी में अपने मां-बाप गंवा चुकी लड़कियों के लिए भी राहत की घोषणा की है. 

बेसहारा लड़कियों को मिलेगा योजना का लाभ

सीएम चन्नी ने कहा कि प्रदेश की आशीर्वाद स्कीम में अब लाभार्थी लड़कियों के लिए आय की सीमा हटा ली गई है. इसके साथ ही उन्होंने राज्य में 1 जनवरी 2004 के बाद नियुक्त होने वाले सरकारी कर्मचारियों के लिए फैमिली पेंशन बहाल करने का भी ऐलान किया है. 

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख