Monday, 06 December 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कांग्रेस छोड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की

कांग्रेस छोड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की

कांग्रेस हाईकमान से नाराज चल रहे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द ही पार्टी से इस्तीफा देंगे. उन्होंने कहा कि मैं अपमान सहन नहीं करुंगा. अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर कैप्टन का बयान जारी किया है.

उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह ने साफ कर दिया है कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे लेकिन आगे कांग्रेस में भी रहने का इरादा नहीं है. वरिष्ठ नेताओं को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है और उनकी आवाज नहीं सुनी जा रही है. वरिष्ठ नेताओं को पूरी तरह दरकिनार करने से कांग्रेस का पतन हो रहा है. कैप्टन ने आगे के रुख को लेकर कहा कि अभी भी इस पर विचार जारी है.

दरअसल, 18 सितंबर को नवजोत सिंह सिद्धू से तकरार के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद पहले बार 28 सितंबर को अमरिंदर सिंह दिल्ली आए और उन्होंने बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इसके बाद से अमरिंदर सिंह के बीजेपी में शामिल होने को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी. हालांकि मुलाकात के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गृहमंत्री के साथ उन्होंने किसानों के मुद्दे पर चर्चा की.

अमरिंदर सिंह ने आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल से मुलाकात की. इसको लेकर कैप्टन ने कहा कि पंजाब में सुरक्षा स्थिति के संबंध में चर्चा हुई है. दरअसल, सीमावर्ती राज्य होने की वजह से अमरिंदर सिंह लगातार स्थिरता को लेकर बयान देते रहे हैं.

अमरिंदर सिंह ने प्राइवेट चैनल एनडीटीवी से बातचीत में जोर देकर कहा, ‘‘फिलहाल मैं कांग्रेस में हूं, लेकिन लंबे समय नहीं रहूंगा. मैंने स्पष्ट किया है कि 52 साल से मैं राजनीति में हूं और लंबे समय से कांग्रेस में हूं. अगर 50 साल के बाद मेरी विश्वसनीयता पर संदेह किया गया, विश्वास नहीं किया गया तो फिर क्या रह गया था. ऐसे में मैंने मुख्यमंत्री पद छोड़ दिया.’’

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख