Monday, 18 October 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

टी20 विश्व कप के बाद छोड़ देंगे टी20 फॉर्मेट में कप्तानी: विराट कोहली

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 16, 2021, 19:05 pm IST
Keywords: Virat Kohli   Captaincy   भारतीय क्रिकेट टीम   कप्तान विराट कोहली   टी20 विश्व कप  
फ़ॉन्ट साइज :
 टी20 विश्व कप के बाद छोड़ देंगे टी20 फॉर्मेट में कप्तानी:  विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए एलान किया है कि वह आगामी 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे. सोशल मीडिया पर शेयर किए पोस्ट में विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने यह फैसला बहुत सोच समझकर लिया है. उन्होंने कहा कि वर्कलोड को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

कोहली ने कहा, "मैंने टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला अपने करीबी लोग, मुख्य कोच कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा से सलाह लेने के बाद लिया है. अपनी कप्तानी के समय में मैंने टीम को काफी कुछ दिया है. वर्कलोड को देखते हुए मैंने 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है. लेकिन मैं टीम के लिए बतौर बल्लेबाज़ सहयोग देता रहूंगा."

बता दें कि विराट कोहली ने टेस्ट और वनडे में फोकस करने के लिए टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है. उन्होंने साफ कर दिया है कि वह वनडे और टेस्ट में भारत की कप्तानी करते रहेंगे. उन्होंने टी20 फॉर्मेट में रोहित को कप्तान बनाने का सुझाव भी दिया. उन्होंने रोहित की लीडरशिप क्वालिटी की तारीफ भी की.

2017 में कप्तान बने कोहली

गौरतलब है कि कोहली को 2017 में सीमित ओवरों की क्रिकेट में फुल टाइम कप्तान बनाया गया था. उनकी कप्तानी में टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है. कोहली ने 45 टी20 मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें से टीम इंडिया को 29 मैचों में जीत मिली है. और 14 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल