Monday, 18 October 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आम आदमी पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए किया एलान, 300 यूनिट तक घरेलू बिजली मिलेगी मुफ्त

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 16, 2021, 18:58 pm IST
Keywords: Aap   Aam Aadami Party   Delhi   Covid 19   UP Election 2022   विधानसभा चुनाव  
फ़ॉन्ट साइज :
आम आदमी पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए किया एलान, 300 यूनिट तक घरेलू बिजली मिलेगी मुफ्त

लखनऊ: आम आदमी पार्टी  यूपी विधानसभा चुनाव  के लिए सक्रिय हो चुकी है. पार्टी ने आगामी चुनाव के लिए अपने 100 संभावित उम्मीदवारों के नाम के एलान भी कर दिया है. इस बीच आप नेता व दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने राज्य में आप की सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर सभी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी. 

यही नहीं, मनीष सिसोदिया लखनऊ पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश में लोगों को महंगी बिजली से मुक्ति दी जाएगी. गौरतलब है कि, यूपी के अलावा अरविंद केजरीवाल ने चुनावी राज्यों में बिजली फ्री देने का वादा किया है. इनमें पंजाब, यूपी, गोवा, गुजरात, उत्तराखंड शामिल हैं. AAP के यूपी में इस घोषणा के बाद अन्य दलों में बेचैनी बढ़ सकती है.

आपको बता दें कि, प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 100 संभावित उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को प्रभारियों की लिस्ट जारी की. संजय सिंह ने कहा कि चुनाव के समय ये प्रभारी ही उम्मीदवार भी हो सकते हैं. आम आदमी पार्टी ने यूपी में बिना किसी के साथ गठबंधन के अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. आम आदमी पार्टी ने 35 फीसदी सीटों पर अति पिछड़ा उम्मीदवार उतारे, अनुसूचित वर्ग से 16 उम्मीदवारों का एलान, तो वहीं 20 ब्राह्मण और 5 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल