Sunday, 26 September 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

टीएमसी में आईं सुष्मिता देव को ममता बनर्जी ने राज्यसभा सांसद का उम्मीदवार बनाया

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 14, 2021, 18:27 pm IST
Keywords: West Bengal News   चुनाव आयोग   पश्चिम बंगाल   असम   महाराष्ट्र   मध्य प्रदेश और पुडुचेरी   तृणमूल कांग्रेस   
फ़ॉन्ट साइज :
टीएमसी में आईं सुष्मिता देव को ममता बनर्जी ने राज्यसभा सांसद का उम्मीदवार बनाया

पिछले महीने कांग्रेस छोड़ कर TMC में आईं सुष्मिता देव को ममता बनर्जी ने राज्यसभा सांसद का उम्मीदवार बनाया है. इस फैसले की जानकारी देते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने ट्वीट कर कहा, "महिलाओं को सशक्त बनाने और राजनीति में उनकी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ममता बनर्जी का विजन है. इससे हमारे समाज को और अधिक मदद मिलती है.''

सुष्मिता देव 16 अगस्त को कांग्रेस छोड़ने के बाद टीएमसी में शामिल हो गईं थीं. इस मौके पर टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी मौजूद थे. सुष्मिता देव इन दिनों त्रिपुरा में पार्टी के जनाधार को मजबूत करने में जुटी हैं. असम में विधानसभा चुनाव के समय से देव पार्टी के कुछ फैसलों से नाराज चल रहीं थीं और उन्होंने चुनाव परिणाम के कुछ महीने बाद ही पार्टी छोड़ दी. 

चुनाव आयोग ने 9 सितंबर को पश्चिम बंगाल, असम, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और पुडुचेरी की एक-एक और तमिलनाडु की दो राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया था. इन सभी सीटों पर मतदान चार अक्तूबर को होगा. इनमें से पांच सीटें सदस्यों के इस्तीफे से जबकि एक सीट कांग्रेस के राजीव सातव के निधन से रिक्त हुई है. पुडुचेरी की एक राज्यसभा सीट एन गोकुलकृष्णन का कार्यकाल खत्म होने से रिक्त हो रही है.

आयोग की अधिसूचना के मुताबिक, नामांकन की आखिरी तारीख 22 सितंबर है जबकि नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 27 सितंबर है. चुनाव की स्थिति में इन सभी सीटों पर चार अक्तूबर को मतदान होगा. परिणाम चार अक्तूबर को ही आ जाएंगे. 

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख