Saturday, 23 October 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

शादी से पहले लड़की के दिमाग में आते हैं ये सवाल

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 07, 2021, 19:30 pm IST
Keywords: शादी जीवन का एक अहम फैसला   शादी को लेकर बचपन   Husband   परिवार   What Girls Think    Wedding  
फ़ॉन्ट साइज :
शादी से पहले लड़की के दिमाग में आते हैं ये सवाल

शादी जीवन का एक अहम फैसला होता है. शादी को लेकर बचपन से ही लड़की हो या लड़का दोनों ही कई सपने देखते हैं.लेकिन लड़कियां शादी को लेकर लड़को से ज्यादा सोचती हैं. ऐसे में लड़की की जैसे-जैसे शादी की तारीख नजदीक आती जाती है तो हर लड़की के मन में कुछ सवाल उसको परेशान करने लगते हैं. हम यहां आपको बताएंगे कि लड़की के दिमाग में शादी से पहले क्या सवाल आते हैं. चलिए जानते हैं-

शादी कहीं जल्दी तो नहीं हो रही

ज्यादातर लड़कियां शादी से पहले ये सवाल खुद से जरूर पूछती हैं कि कहीं मैं अभी शादी करके जल्दबाजी तो नहीं कर रही हूं. क्या मुझे अभी अपने होने वाले पार्टनर को और समझना चाहिए. क्या मुझको अभी शादी करनी चाहिए?

पति (Husband) को लेकर डर

आजादी खोने का डर

लड़कियां शादी से पहले इस बात को लेकर भी डरती हैं कि कहीं शादी के बाद उनकी आजादी खत्म न हो जाए. वो यही बात सोचकर परेशान होती रहती हैं कि शादी से पहले वो जिस तरह खुलकर अपने फैसले ले पाती थीं. क्या शादी के बाद भी ले पाएंगी या नहीं. क्या उन्हें अपने पति का सपोर्ट मिलेगा.

परिवार के साथ तालमेल का डर

शादी से पहले लड़कियों को मन में सबसे ज्यादा यह बात परेशान करती है कि क्या वो शादी के बाद अपने परिवार की तरह अपने ससुराल में भी तालमेल बना पाएंगी या नहीं.

Note: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की www.Jantajanardan.com न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें.

अन्य लाइफ एंड स्टाइल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल