अफगानिस्तान में डोमेस्टिक फ्लाइट्स सर्विस फिर से शुरू

अफगानिस्तान में डोमेस्टिक फ्लाइट्स सर्विस फिर से शुरू

अफगानिस्तान में एयरपोर्ट पर सेवाएं अब धीरे-धीरे सामान्य की जा रही हैं. डोमेस्टिक फ्लाइट्स सर्विस फिर से शुरू हो गई हैं. ये जानकारी एरियाना अफगान एयरलाइंस ने दी है. अफगान एयरलाइंस ने बताया है कि अफगानिस्तान में शुक्रवार से डोमेस्टिक फ्लाइट्स सर्विस फिर से शुरू हो गई है. हवाई सेवाएं सामान्य होने के बाद अफगान नागरिक एक शहर से दूसरे शहर जा सकते हैं.

उधर संयुक्त राष्ट्र मानवीय वायुसेवा (यूएनएचएएस) ने तालिबान के सत्ता संभालने के बाद से अफगानिस्तान में अपनी जीवन रक्षक गतिविधियों को जारी रखने के लिए 160 मानवीय संगठनों को सक्षम बनाने के लिए उड़ानें फिर से शुरू कर दी हैं. संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक के हवाले से कहा कि हवाई यात्री सेवा वर्तमान में पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद को अफगानिस्तान में मजार-ए-शरीफ और कंधार से जोड़ रही है. रविवार से मजार-ए-शरीफ में तीन उड़ानें पहले ही आ चुकी हैं.

डब्ल्यूएफपी के अनुसार, जल्द से जल्द संचालन को तेज करने और अफगानिस्तान में उड़ान भरने वाले गंतव्यों की संख्या बढ़ाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. इसके अलावा, गैर-खाद्य वस्तुओं, जैसे कि चिकित्सा और अन्य आपातकालीन आपूर्ति के परिवहन के लिए एक कार्गो हवाई पुल की स्थापना की जा रही है, जहां उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत है. दुजारिक ने कहा कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल फिलहाल हवाई मार्ग से दुर्गम है.

उन्होंने कहा, "वह हवाईअड्डा अभी तक कम से कम हमारे लिए चालू नहीं है. हमें जाहिर है, बहुत उम्मीदें है कि यह निकट भविष्य में चालू होगा. मुझे लगता है कि अक्सर सड़क से यात्रा करने की कठिनाई को देखते हुए पूरे अफगानिस्तान में हवाई अड्डों तक पहुंच बहुत महत्वपूर्ण है. और जाहिर तौर पर काबुल में हवाई अड्डा हमारे लिए कर्मचारियों को घुमाने और सामान लाने में सक्षम होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है."

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल