Monday, 18 October 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चंदौली में लाभार्थियों को मिला अपना आवास, डीएम ने सौंपी चाभी 

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 01, 2021, 19:16 pm IST
Keywords: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ   CM Yogi Adityanath   Chief Minister Yogi   Yogi Aditynath CM   DM Chandauli   Sanjeev Singh DM Chandauli  
फ़ॉन्ट साइज :
चंदौली में लाभार्थियों को मिला अपना आवास, डीएम ने सौंपी चाभी 
चंदौली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) एवं मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत वर्ष 2020-21 एवं 2021-22 के निर्मित 5.51 लाख आवासों के लाभार्थियों का गृह प्रवेश/चाभी वितरण एवं लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम का वर्चुअली शुभारंभ किया। इसी क्रम में जनपद चंदौली में एनआईसी में जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी व समस्त विकास खंडों में कार्यक्रम आयोजित कर आवास के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक रूप से चाभी का वितरण किया गया.
 
एनआईसी में जिलाधिकारी संजीव सिंह व मुख्य विकास अधिकारी अजितेंन्द्र नारायण ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के 12 लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चाभी का वितरण किया गया। इसके साथ ही समस्त विकास खंडों में 100-100 लाभार्थियों को जनप्रतिनिधियों द्वारा चाभी का वितरण किया गया। जनपद चंदौली में आज 912 लाभार्थियों को आवास की चाबी देकर, लाभार्थियों को नए घर में गृह प्रवेश कराया गया.
 
इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद चंदौली में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवास के साथ-साथ शौचालय, विद्युत कनेक्शन, उज्जवला योजना के अंतर्गत निशुल्क गैस कनेक्शन, राशन कार्ड, पेयजल योजना, आयुष्मान कार्ड, मनरेगा में 90 दिन का श्रमांस के साथ ही शासन द्वारा संचालित समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है, इसके अतिरिक्त आवास की महिला लाभार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए स्वयं सहायता समूहों से भी जोड़ा जा रहा है।
अन्य शहर लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल