Monday, 06 December 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

तालिबान पर क्या है भारत सरकार का रुख?

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 26, 2021, 18:12 pm IST
Keywords: India Goverment   Afghanisthan Crisis   अफगानिस्तान   भारत सरकार   
फ़ॉन्ट साइज :
तालिबान पर क्या है भारत सरकार का रुख?

अफगानिस्तान संकट पर सभी दलों की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि ये बैठक करीब साढ़े तीन घंटों तक चली. 31 दलों के 37 नेताओं ने इसमें भाग लिया. लगभग सभी लोगों ने अपनी बात रखी. तालिबान के प्रति भारत सरकार के रुख के बारे में पूछे जाने पर जयशंकर ने कहा कि अफगानिस्तान में स्थिति ठीक नहीं हुई है, इसे ठीक होने दीजिए. 

एस जयशंकर ने कहा कि हमने सभी राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को आज अफगानिस्तान की स्थिति से अवगत कराया. हमारा ध्यान निकासी पर है और सरकार लोगों को निकालने के लिए सब कुछ कर रही है. सभी दलों के विचार समान हैं, हमने मुद्दे पर राष्ट्रीय एकता की भावना से बात की. 

विदेश मंत्री ने कहा कि ऑपरेशन 'देवी शक्ति' के तहत हमने 6 फ्लाइट्स का संचालन किया. हम अधिकांश भारतीयों को वापस लाए हैं. लेकिन सभी को वापस नहीं ला पाए क्योंकि कुछ लोग उड़ान के दिन नहीं पहुंच सके. हम निश्चित रूप से कोशिश करेंगे और सभी को बाहर लाएंगे. हमने कुछ अफ़ग़ान नागरिकों को भी निकाला है.

एस जयशंकर ने कहा कि सरकार जल्द से जल्द पूर्ण निकासी सुनिश्चित करने के लिए बहुत दृढ़ता से प्रतिबद्ध है. साथ ही हम अंतरराष्ट्रीय फैसलों के संदर्भ को भी देख रहे हैं और वहां पर जो सभाएं होती है, हमारी भूमिका को मान्यता दी जाती है. आने वाले दिनों में और भी कई बैठकें होंगी.

अन्य देश लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख