Monday, 18 October 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी, उद्धव सरकार पर निशाना

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 24, 2021, 18:27 pm IST
Keywords: Narayan Rane Arrested   ArreSTED Minister   Narayan Rane Minister Arrested  
फ़ॉन्ट साइज :
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी, उद्धव सरकार पर निशाना

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ विवादित बयान को लेकर नासिक पुलिस ने आज केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को रत्नागिरी जिले से गिरफ्तार कर लिया. राणे जन आशीर्वाद यात्रा पर थे. पुलिस ने बताया कि हिरासत में लेने के बाद राणे को संगमेश्वर थाना ले जाया गया. अब उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा. 

पुलिस के इस कदम को लेकर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ''महाराष्ट्र सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री नारायण राणे जी की गिरफ़्तारी संवैधानिक मूल्यों का हनन है. इस तरह की कार्यवाही से ना तो हम डरेंगे, ना दबेंगे. बीजेपी को जन-आशीर्वाद यात्रा में मिल रहे अपार समर्थन से ये लोग परेशान है. हम लोकतांत्रिक ढंग से लड़ते रहेंगे, यात्रा जारी रहेंगी.''

वहीं महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट मंत्री को गिरफ़्तार करना यह महाराष्ट्र के इतिहास में पहली बार हो रहा है. यह सत्ता का दुरुपयोग है. हम इसे सहन नहीं करेंगे.

उन्होंने कहा कि हर सांसद का कुछ अधिकार होता है उस अधिकारों का हनन हुआ है. लोकसभा के अध्यक्ष और राज्यसभा के सभापति को इस मामले में हमारे सभी सांसद याचिका सौपेंगे.

बता दें कि राणे ने दावा किया था कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में ठाकरे यह भूल गए कि देश की आजादी को कितने साल हुए हैं. राणे ने रायगढ़ जिले में सोमवार को ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान कहा था, ‘‘यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि आजादी को कितने साल हो गए हैं. भाषण के दौरान वह पीछे मुड़कर इस बारे में पूछते नजर आए थे. अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता.’’ 

इसी बयान के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. नासिक के पुलिस आयुक्त दीपक पांडे ने नारायण राणे की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश जारी किए और पुलिस के एक दल को कोंकण शहर के चिपलुन रवाना कर दिया गया. पुलिस ने राणे को गिरफ्तार कर लिया.

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल